Breaking News
Top

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मैं लड़ना चाहता हूं चुनाव: शहजाद

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 1 2017 7:46AM IST
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मैं लड़ना चाहता हूं चुनाव: शहजाद

राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले उनके रिश्तेदार और पार्टी के समर्थक शहजाद पूनावाला ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है, यह सिलेक्शन है, इलेक्शन नहीं। 

पूनावाला ने चुनावी प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसमें धांधली हो रही है। चुनाव सही ढंग से नहीं हो रहा है। यदि चुनाव सही ढंग से हो तो वे भी इसमें भागीदारी कर सकते हैं। 

हालांकि, कांग्रेस नेता आलोक शर्मा ने कहा कि शहजाद कांग्रेस के सदस्य ही नहीं हैं तो वे चुनाव कैसे लड़ सकते हैं। बता दें कि शहजाद के भाई तहसीन पूनावाला रॉबर्ट वाड्रा के जीजा हैं।

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: वंशवाद की राजनीति पर बड़े कांग्रेसी नेता ने लगाए गंभीर आरोप

पूनावाला ने कहा है कि अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव में राहुल को फायदा पहुंचाने के लिए हेराफेरी की जा रही है। 

इसमें जो सदस्य वोट डालेंगे, उनके नाम फिक्स हैं। इसमें धांधली की गई है। उन्होंने चुनावी प्रकिया को राहुल के पक्ष में बताते हुए आरोप लगाया कि वे कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे, क्योंकि वे गांधी परिवार से हैं।

'पार्टी में किसी और की ऐसी हिम्मत नहीं'

पूनावाला ने आगे लिखा, मैं ऐसा मुद्दा उठा रहा हूं जिस पर मुझे भरोसा है। पार्टी में इसे उठाने की कोई और हिम्मत नहीं रखता। मेरी समझ मुझे वंशवाद और जी हुजूरी पर चुप रहने नहीं दे रही। 

उन्होंने अपने भाई तहसीन पूनावाला को भी टैग करते हुए लिखा है, तहसीन को इस बात का कोई अंदाजा नहीं है, नहीं तो वो मुझे भी इस मुद्दे पर बोलने से रोक देता। बता दें कि तहसीन पूनावाला राॅबर्ट वाड्रा के जीजा हैं।

खुद चुनाव लड़ना चाहते हैं पूनावाला

मीडिया से बातचीत में शहजाद ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खुद चुनाव लड़ना चाहते हैं, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकते हैं, क्योंकि इस पद के लिए वोट करने वाले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि राज्यों के कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से नियुक्त किए जाते हैं। 

पूनावाला ने बताया कि इन राज्यों के अध्यक्ष को राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी नियुक्त करती हैं। शहजाद पूनावाला ने राहुल गांधी को चुनौती दी कि वे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दें, इसके बाद अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ें।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
i want to contest for congress presidential post says shehzad poonawalla

-Tags:#Shehzad Poonawalla#Congress President#Rahul Gandhi#Tehseen Poonawalla
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo