Breaking News
Top

पंचकुला हिंसा के लिए हनीप्रीत ने बांटे थे करोड़ों रुपये, कई चौंकाने वाली बातें आई सामने

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 6 2017 9:30PM IST
पंचकुला हिंसा के लिए हनीप्रीत ने बांटे थे करोड़ों रुपये, कई चौंकाने वाली बातें आई सामने

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिये जाने के बाद मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ने पंचकुला पुलिस के सामने कई बड़े खुलासे किए हैं। 

हरियाणा पुलिस का कहना है कि हनीप्रीत ने फैसला आने के बाद पंचकुला में दंगा और हिंसा भड़काने के लिये सवा करोड़ रुपये दिये थे। साथ ही हनीप्रीत ने आदित्य इंसा, पवन इंसा और गोबी राम के ठिकानों का खुलासा भी किया है।

यह भी पढ़ें:-पूछताछ में सहयोग तो छोड़ो पुलिस अफसरों को धमका रही है हनीप्रीत इंसा

पूछताछ के दौरान हनीप्रीत सिरसा स्थित डेरा को मिलने वाली सारी रकम रुपये उसके पास रहते थे। गुरमीत के परिवार वालों को वो पैसे देती थी। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने डेरा के 45 सदस्यीय मैनेजमेंट कमिटी को नोटिस भी भेजा है। 

पुलिस को अंदेशा है कि ये लोग पंचकूला में हुई हिंसा में शामिल हो सकते हैं। पंचकूला में 25 अगस्त की हुई हिंसा में 30 से अधिक लोगों की मौत हुई थी और 100 से ज्यादा गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था।

पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने एएनआई को बताया कि हमारे पास तथ्य हैं, जिसमें डेरा के एक अनुयायीयो के पास से मिले 24 लाख रुपये शामिल हैं। जिससे पता चलता है कि इतना मोटा पैसा हिंसा फैलाने के लिए ही दिया गया था। 

यह भी पढ़ें:-राम रहीम का कच्चा-चिट्ठा खोलने वाली हार्ड डिस्क हरियाणा पुलिस के हाथ लगी

क्या है विवाद

बता दें कि इस पूरे मामले की शुरुआत एक गुमनाम लेटर से हुई थी। ये लेटर 13 मई 2002 को तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जज को लिखा गया था। 

इस लेटर में एक लड़की ने सिरसा डेरा सच्चा सौदा में गुरु राम रहीम के हाथों अपने यौन शोषण की बात लिखी थी। अपने लेटर में पीड़िता ने लिखा कि मैं पंजाब की रहने वाली हूं और अब पांच साल से डेरा सच्चा सौदा सिरसा में रह रही हूं।

साधु लड़की के रूप में कार्य कर रही हूं। सैकड़ों लड़कियां भी डेरे में 16 से 18 घंटे सेवा करती हैं। हमारा यहां शारीरिक शोषण किया जा रहा है। मैं बीए पास लड़की हूं। मेरे परिवार के सदस्य महाराज के अंध श्रद्धालु हैं, जिनकी प्रेरणा से मैं डेरे में साधु बनी थी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
honeypreet reveals many secrets during panchkula police interrogation

-Tags:#Ram Rahim#Honeypreet Insa#Panchkula Police#Dera Sacha Sauda
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo