Breaking News
Top

हनीप्रीत बनी अबूझ पहेली, पंचकूला कोर्ट ने तीन दिन और बढ़ाई हनीप्रीत की पुलिस रिमांड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 10 2017 5:46PM IST
हनीप्रीत बनी अबूझ पहेली, पंचकूला कोर्ट ने तीन दिन और बढ़ाई हनीप्रीत की पुलिस रिमांड

गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत एक अबूझ पहेली बनती जा रही है। पुलिस के लिए उससे राज उगलवाना टेढ़ी खीर साबित होता जा रहा है। हनीप्रीत की 6 दिन की पुलिस रिमांड सोमवार को पूरी हो गई। 

आज मंगलवार को उन्हें दोबारा पंचकूला कोर्ट में पेश किया जाएगा और संभावना इस बात की है कि पुलिस हनीप्रीत की रिमांड और बढ़ाने की मांग कर सकती है। रोहतक जेल में बंद हनीप्रीत को पुलिस पंचकूला कोर्ट ले गई, जहां कोर्ट ने हनीप्रीत को तीन दिन की और पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

सूत्रों के मुताबिक इस दौरान दोनों से करीब 400 सवाल किए गए और इसमें से हनीप्रीत ने 85 सवालों के ही जवाब दिए। शेष सवालों पर वह या तो चुप्पी साधे रही या फिर बयान बदलते दिखी।

इसे भी पढ़ें: हनीप्रीत की राजदार सुखदीप कौर ने किए ये 5 बड़े खुलासे

ड्राइवर के सामने हुई पूछताछ

इधर, हनीप्रीत के सामने सवालों की झड़ी लगाने के बाद पुलिस अब दूसरे आरोपियों को उसके सामने बैठाकर पंचकूला दंगों को लेकर कुछ ठोस हासिल करने की लाइन पर काम रही है। इसी कड़ी में पिछले 24 घंटों के दौरान हनीप्रीत के ड्राइवर राकेश को उसके सामने बैठाकर सवाल किए गए।

इसे भी पढ़ें: Exclusive: हनीप्रीत ने सुनाई आपबीती

पुलिस साधे है चुप्पी

हनीप्रीत और ड्रायवर से पूछताछ में क्या निकला, इस पर पुलिस चुप्पी साधे हुए है। इसी तरह पुलिस हनीप्रीत के साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर से भी पूछताछ कर चुकी है। पंचकूला कोर्ट ने उसे 4 अक्टूबर को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा था लेकिन जल्द ही पुलिस को आभास हो गया कि हनीप्रीत से आसानी से कुछ भी पता कर पाना आसान नहीं है। इसीलिए पुलिस रिमांड के दो दिनों के भीतर ही पंचकूला पुलिस ने हाथ खड़े कर दिए।

जांच में सहयोग नहीं कर रही हनीप्रीत

पुलिस कमिश्नर एएस चावला की बेबसी इस बयान से जाहिर हो रही थी कि हनीप्रीत जांच में बिल्कुल भी सहयोग नहीं कर रही है। पुलिस को यह बात हनीप्रीत और सुखदीप कौर को बठिंडा में निशानदेही के लिए ले जाए जाने पर पता चली। हालांकि पुलिस ने साथ ही यह भी दावा किया कि अबतक की जांच में हनीप्रीत के निश्चित तौर पर पंचकूला दंगों में संलिप्त होने की बात सामने आई है।

सुखवीर से मिली कुछ जानकारी

इसके बाद पुलिस ने अपनी जांच का पैंतरा बदला और हनीप्रीत व सुखदीप कौर से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक पुलिस जांच में हनीप्रीत तो नहीं टूटी, अलबत्ता सुखदीप कौर ने जरूर कुछ ऐसी जानकारियां दी, जिससे केस को नई दिशा मिली। पुलिस ने सोमवार को भी हनीप्रीत व राकेश अरोड़ा को आमने-सामने बैठाया और सवाल किए।

हनीप्रीत ने जेल में रखा करवाचौथ का व्रत 

करवाचौथ, जब एक पत्नी अपने सुहाग की रक्षा के लिए व्रत रखती हैं। ये सुहागिनों का खास त्योहार माना जाता है। लेकिन, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि साध्वियों के बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ने भी रविवार को व्रत रखा था। उसने भी बाकी सुहागिनों की तरह पूरे दिन कुछ भी नहीं खाया। 

ये सुनने के बाद आपकी इस बात को लेकर उत्सुकता जरुर बढ़ गई होगी कि आखिर हनीप्रीत ने करवाचौथ पर किसके लिए व्रत रखा।रविवार को उनके बैरक में जब पुलिसकर्मी खाना लेकर पहुंचे तो उसने खाना खाने से मना कर दिया। 

जब हनीप्रीत से इस बारे में पूछा गया तो उसका ये तर्क था- लोग रखते हैं ये व्रत उनके लिए जो उनका ही सुहाग हैं और हम रखते हैं व्रत हमारे पापा के लिए, जो हमारे लिए ही नहीं दोनों जहान के लिए सुहाग हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
honeypreet insan panchkula court hearing gurmeet ram rahim singh case

-Tags:#Honeypreet#Honeypreet Interview#Ram Rahim#Panchkula Violence#honeypreet insan
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo