Breaking News
लखनऊ: परिवार कल्याण और महिला एवं बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के आवास के सामने कैरोसिन डालकर एक महिला ने आत्महत्या का प्रयास कियातलवार दंपत्ति की रिहाई से जुड़े कागजात जमा, दोपहर बाद आएंगे बाहरचीनी मिल गोरखपुर के लोगों के लिए दीवाली का तोहफा: योगी आदित्यनाथदिल्ली में बीजेपी की 'जन रक्षा यात्रा' जारी, कई दिग्गज मौजूदकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जोधपुर में आईबी ट्रेनिंग सेंटर का किया उद्घाटनझारखंड: सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान घायलजेएनयू छात्र नजीब जंग मामले की जांच में सीबीआई की रुचि नहीं: दिल्ली हाईकोर्टजम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने बीते 3 दिन में तीन आतकी गिरफ्तार
Top

पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत को भेजा 6 दिन की रिमांड पर, पुलिस ने मांगी थी 14 दिन की रिमांड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 4 2017 3:48PM IST
पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत को भेजा 6 दिन की रिमांड पर, पुलिस ने मांगी थी 14 दिन की रिमांड

38 दिनों से फरार चल रही डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की मुहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा को मंगलवार को कड़ी मशक्कत के बाद आखिर पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

फिलहाल पंचकुला कोर्ट में पेशी के दौरान हनीप्रीत इंसां को 6 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इस दौरान हनीप्रीत को हवालात में ही रहना होगा। मीडिया के सामने हनीप्रीत के वकील ने कहा कि अभी हनीप्रीत डिप्रेशन में हैं। 

राष्ट्रद्रोह और हिंसा भड़काने की आरोपी हनीप्रीत को गिरफ्तार करने के बाद हरियाणा पुलिस आज हनीप्रीत को पंचकूला कोर्ट में पेश किया, जहां इस इस मामले में सुनवाई शुरू हो गई है।

हनीप्रीत और सीबीआई के वकील कोर्ट रूम में मौजूद हैं। पुलिस उसे हिरासत में लेने की मांग करने वाली है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोर्ट परिसर के बाहर बड़ी तादाद में पुलिस और सुरक्षा बल को तैनात किया गया है।

हनीप्रीत को पंजाब के जीरकपुर-पटियाला रोड के बीच गिरफ्तार किया गया था। हनीप्रीत के सरेंडर के बाद मोहाली पुलिस ने हनीप्रीत को पंचकूला पुलिस को सौंप दिया था। हनीप्रीत के साथ पुलिस ने एक और महिला को भी गिरफ्तार किया है।

पुलिस शिकंजे में हनीप्रीत की हालत बिगड़ गई है। पंचकूला के चंडी मंदिर थाने में बंद हनीप्रीत के सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया है।

इसे भी पढ़ें: Exclusive: हनीप्रीत ने सुनाई आपबीती

हलावात में हनीप्रीत की पहली रात भारी बेचैनी में गुजरी। कल आधी रात में पंचकूला के सिविल अस्पताल में उसका मेडिकल टेस्ट भी कराया गया।

जानकारी के मुताबिक पुलिस आज हनीप्रीत को कोर्ट में पेश करेगी। हालांकि हरियाणा पुलिस भी हनीप्रीत की रिमांड की मांग कर रही है।

हनीप्रीत की गिरफ्तारी के बाद एक बड़े राज का खुलासा हुआ है। बताया जाता है कि 25 अगस्त को हनीप्रीत डेरे के सिरसा हेडक्वार्टर पहुंची थीं। वहां से वह ब्रीफकेस, बैग, लैपटॉप, मोबाइल और डायरी लेकर गायब हुई थी। 

राम रहीम के लैपटॉप, मोबाइल और डायरी में कई बड़े लोगों के फोन नंबर, रुपयों के लेन-देन की डिटेल और नेताओं से मीटिंग और फंड की जानकारी है।

इन तथ्यों के बारे में पुलिस कर रही है पूछताछ 

* पंचकूला में दंगे और आगजनी के लिए साजिश में उसके अलावा ओर कितने लोग शामिल थे। 

* दंगों के लिए पैसे कहां से आए। 

* 25 अगस्त को हनी कहां रुकी और 38 दिनों तक कहां रही।

* हनी मीडिया तक कैसे पहुंची।

 * डेरे में मिले कंकालों बारे में जानकारी जुटाएंगे।

* साधुओं को नपुंसक बनाने के बारे में पूछताछ की जाएगी। 

* डेरे से मोबाइल एवं सामान गायब होने के बारे में भी  पूछताछ की जा रही है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
honeypreet first night jail panchkula court hearing

-Tags:#Honeypreet#Panchkula Court
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo