गैजेट

जियो प्राइम के बाद कंपनियों ने दिए छप्पर फाड़ अॉफर्स, जानिए कौन सा है बेस्ट

By haribhoomi.com | Mar 19, 2017 |
title=
मुंबई. रिलायंस जियो ने जनता को जी भर के जीने दो जैसी फीलिंग दे दी हैं। जियो कंपनी ने लोगों को अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा दिया है। अब जियो की ओर से उपभोक्ताओं को दिए जा रहे ऑफर के मुकाबले में वोडाफोन, आइडिया, एयरटेल और बीएसएनएल पर भी कुछ अलग करने का दबाव बन गया है। 
 
सभी कंपनियों ने अपने उपभोक्ताओं को बरकरार रखने के लिए रिलायंस जियो के मुफ्त कॉल, डाटा और अन्य सेवाओं के जवाब में कई नए ऑफर निकाले हैं। वैसे, अब जियो की मुफ्त सेवाएं 31 मार्च को खत्म हो जाएंगी, लेकिन कंपनी ने जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन पेश करके इस रेस की नई सिरे से शुरूआत कर दी है। 
 
जियो प्राइम को चुनौती देने के लिए अब एयरटेल, वोडाफोन, बीएसएनएल और आईडिया ने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान पेश किए हैं। मार्केट में इतने ऑफर हैं कि उपभोक्ता पूरी तरह से असमंजस में है कि कौन सा ऑफर उनके लिए बना है।
 
आइए आपको बताते हैं सभी कंपनियों के अॉफर्स-
 
रिलायंस जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन के साथ 303 रुपए का रीचार्ज पैक- जियो की प्राइम मेम्बरशिप आप 31 मार्च 2017 तक ले सकते हैं, इसके लिए आपको 99 रुपए देने होंगे जिसके बाद आप जियो की प्राइम सेवा के सदस्य बन जाएंगे। वहीं, 303 रुपए के प्रीपेड रीचार्ज पैक के साथ ग्राहक को 28GB 4G डाटा दिया जाएगा। जियो प्राइम पोस्टपेड ग्राहकों को बिलिंग साइकिल में 30जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान में जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने वाले ग्राहक हर दिन 1GB 4G डाटा इस्तेमाल कर सकेंगे। जिन यूजर के लिए 1जीबी डाटा कम है वह 499 रुपए वाला जियो प्राइम रीचार्ज पैक के साथ 56जीबी डाटा पाएंगे। इसमें हर दिन 2जीबी डाटा ही इस्तेमाल किया जा सकेगा। पोस्टपेड ग्राहकों को 60जीबी 4जी डाटा दिया जा रहा है।
 
एयरटेल का 345 रुपये का रीचार्ज पैक- एयरटेल ने अपने प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए 345 रुपए में 28GB डाटा वाला प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग की भी फायदा मिलेगा। कंपनी ने हर दिन 1GB डाटा देने का ऐलान किया है। इस प्लान के तहत 500MB डाटा दिन के लिए और 500MB डाटा रात में 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच यूज करने का ऑफर दे रहा है। एयरटेल पोस्टपेड ग्राहकों के लिए यह प्लान 13 मार्च से शुरू होगा।
 
यह ऑफर उन्हीं उपभोक्ताओं को मिलेगा, जो 31 मार्च से पहले नए ऑफर का रिचार्ज कराते है। जो यूजर बिना किसी सीमा के 1 जीबी डाटा प्रतिदिन इस्तेमाल करना चाहते हैं, वे 549 रुपए वाले पैक को ले सकते हैं जिसमें बिना किसी समय सीमा के 1जीबी डाटा के हिसाब से 28जीबी डाटा मिलता है। इस में यूजर एक हफ्ते में 1200 मिनट मुफ्त लोकल और एसटीडी कॉल ही कर सकते हैं।
 
वोडाफोन कंपनी ने भी 346 रुपये का रीचार्ज पैक- खबर है कि वोडाफोन कंपनी ने भी 346 रुपये का रीचार्ज पैक पेश किया है जो 28 जीबी मोबाइल डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉल सुविधा के साथ आता है। अपने प्रतिद्वंद्वियों की तरह वोडाफोन ने भी हर दिन खपत के लिए 1GB मुफ्त डेटा ही देगी। वोडाफोन ने बयान देकर कहा था कि यह ऑफर चुनिंदा ग्राहकों के लिए है।
 
BSNL 339 रुपये रीचार्ज पैक-  BSNL के इस प्लान में उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ हर दिन 2GB डाटा की सुविधा मिलेगी। हालांकि, अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा सिर्फ बीएसएनएल नेटवर्क पर होगी और इस पैक की कीमत 339 रुपए है। इसके अलावा 28 दिन तक हर दिन 2GB 3G डाटा दिया जाएगा। यह ऑफर सिर्फ 90 दिनों के लिए है।
 
आईडिया 348 रुपये रीचार्ज पैक- आइडिया के 348 रुपये वाले पैक में ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ हर दिन 500 एमबी इंटरनेट डेटा दिया जाएगा। इसे चुनिंदा ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है जो औसतन कम डेटा की खपत करते हैं। देखा जाए तो यूज़र को 28 दिन की वैधता वाले समय सीमा में कुल 14 जीबी डेटा मिलेगा।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • XLFES
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    फिल्म साइन करने से पहले बॉलीवुड स्टार्स की होती हैं ये शर्तें

    फिल्म साइन करने से पहले बॉलीवुड स्टार्स ...

    हर स्टार फिल्म साइन करते समय प्रोड्यूसर-डायरेक्टर के सामने कुछ शर्तें रखता है, ...

    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो दें गोविंदा

    ऐसा झटका, कहीं अपना मानसिक संतुलन न खो ...

    फिल्म का बजट 22 करोड़ था लेकिन फिल्म ने दो दिनों में 50 लाख का कलेक्शन किया है।

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं देशद्रोही, फिल्मों में बजावा रहे हैं मौला-मौला

    सिंगर अभिजीत ने कहा- तीनों खान हैं ...

    अभिजीत ने आगे कहा कि शिरीष जान बूझकर सिर्फ हिन्दुओं को ही टार्गेट करते हैं।