Breaking News
Top

तमिलनाडु में साइक्लोन की दस्तक, कन्याकुमारी में बारिश का कहर, चार लोगों की मौत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 30 2017 8:43PM IST
तमिलनाडु में साइक्लोन की दस्तक, कन्याकुमारी में बारिश का कहर, चार लोगों की मौत

भारत में एक बार फिर से चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने ओक्खी साइक्लोन के लक्षद्वीप और चेन्नई में दस्तक देने की चेतावनी जारी की। इस दौरान दक्षिण तमिलनाडु और केरल में मूसलाधार बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है।

कन्याकुमारी के इलाके में दबाव बढ़ गया है और यह आगे चलकर ओक्खी चक्रवात का रूप ले लेगा। कन्याकुमारी में मूसलाधार बारिश के चलते चार लोगों की मौत हो गई है। स्काई मेट वीदर में मीटरोलॉजी एंड क्लाइमेट चेंज के उपाध्यक्ष महेश पलवत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

वहीं, बुधवार रात भीषण बारिश के चलते तमिलनाडु के कन्याकुमारी में हालात बदतर हो गए हैं। सामान्य जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में रहने वाले लोगों को मूसलाधार बारिश को लेकर चेताया है ।इस दौरान तेज हवाएं चल सकती हैं।

यह भी पढ़ें- भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने को तैयारी: सुरेश प्रभु

विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अगले 24 घंटे में दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल में तेज बारिश होने का पूर्वानुमान है। साथ ही अगले दो दिन तक लक्षद्वीप में भीषण बारिश होने का पूर्वानुमान है।

इस बयान में कहा गया है कि कन्याकुमारी के इलाके में बना दबाव पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर रुख कर चुका है। यह दबाव और तेज हो जाएगा।

तमिलनाडु स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट एजेंसी ने ट्वीट कर बताया कि यह दबाव अगले 12 घंटे में ओक्खी साइक्लोन के रूप में तब्दील हो जाएगा और फिर लक्षद्वीप, तमिलनाडु और केरल में दस्तक दे सकता है।

12 घंटे में भीषण रूप

फिलहाल यह साइक्लोन कन्याकुमारी के दक्षिण पूर्व में 170 किमी की दूरी पर है, जो अगले 12 घंटे में भीषण रूप लेकर रहा है।

स्काई मेट वीदर में मीटरोलॉजी एंड क्लाइमेट चेंज के उपाध्यक्ष महेश पलवत ने ट्वीट कर बताया कि ओक्खी चक्रवात बृहस्पतिवार शाम तक भीषण रूप ले सकता है। चक्रवात के आने के पूर्वानुमान के बाद मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव 2017: राहुल गांधी ने रण जीतने के लिए बनाई ये रणनीति

जनजीवन प्रभावित

उधर, तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं के कारण सामान्य जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। इलाके में जगह-जगह पेड़ और खंभे उखड़ गए हैं। जिला प्रशासन ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा है।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
heavy rain and strong winds disrupt normal life in kanyakumari

-Tags:#Tamil Nadu#Heavy Rains#Kanyakumari#Cyclone#Bay of Bengal
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo