रोहतक

हरियाणा में बलिदान दिवस पर जाटों का उग्र रूप, सुरक्षाबल तैनात-इंटरनेट बंद

By kalpana@haribhoomi.com | Feb 19, 2017 |
title=
चंडीगढ़. हरियाणा में दो दिन से चल रहे जाट आंदोलन ने उग्र रूप लिया हुआ है। वैसे तो यह विरोध-प्रदर्शन करीब 20 दिनों से चल रहा है लेकिन सोमवार को 'बलिदान दिवस' के मौके पर सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए। कई जगहों पर इंटरनेट सेवा भी बंद करनी पड़ी है। साथ ही, शराब की बिक्री पर भी रोक लगा दी गयी है। हंगामे की आशंका की वजह से पूरे क्षेत्र में भारी सुरक्षाबल तैनात है।
 
अखिल भारतीय जाट संघर्ष समिति ने पिछले साल जाट समुदाय के आरक्षण को लेकर हुए आंदोलन के दौरान मारे गए आंदोलनकरियों की याद में 19 फरवरी को बलिदान दिवस मनाने का एलान किया है। हरियाणा सरकार ने इस दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए कड़े इंतजाम किए हैं। राज्य में 37 कंपनी अर्द्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। कुछ जगहों पर इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई हैं। समिति का दावा है कि हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरेंगे।
वैसे आंदोलन का मुख्य धरना रोहतक के जसिया में चल रहा है, जबकि सोनीपत, भिवानी, हिसार, जींद, फतेहाबाद और झज्जर में भी चल रहे धरनों पर रविवार को भीड़ आ सकती है। हरियाणा में चल रहे इस जाट बलिदान दिवस में महिलाओं ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है। रोहतक में चल रहे आंदोलन के मुख्य धरने में भारी मात्रा में महिलाएं पहुंची हैं। 
पिछले साल जाट आरक्षण को लेकर हुए एक आंदोलन में कुछ आंदोलनकरियों की मौत हो गई थी उनकी याद में ही जाट समुदाय ने 19 फरवरी को बलिदान दिवस मनाने का ऐलान किया है। 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • BLGCN
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने अचार-रोटी खाकर गुजारे दिन

    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने ...

    एक प्ले में कंगना ने मेल-फीमेल दोनों किरदार निभाए थे।

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में चाहते हैं 'कपल डांस' करना

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में ...

    स्वामी ने नच बलिए टीम से खुद को लेने की डिमांड की है।

    अपनी बनाई पेंटिंग्स बेचना चाहते हैं सलमान खान, कीमत आप जो देना चाहे

    अपनी बनाई पेंटिंग्स बेचना चाहते हैं ...

    सलमान खान काफी अच्छी पेंटिग्स कर लेते हैं।