फतेहाबाद

हिसार के नजदीक बस में बम विस्फोट, 15 लोग घायल-दो की हालत नाजुक

By haribhoomi.com | Jun 07, 2016 |
hisar

हिसार. हिसार के करीब फतेहाबाद में एक प्राइवेट बस में बम धमाका हुआ है, जिसमें 15 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। ताजा जानकारी के मुताबिक घायलों में से दो की हालत नाजुक बनी हुई है है। बता दें बस में करीब 50 लोग सवार थे। इस बार फतेहाबाद जिले के भूना में मंगलवार सुबह 11 बजे एक प्राइवेट बस में ब्लास्ट हुआ। इसके बाद बस के अंदर आग लग गई।

धमाका इतना जोरदार था कि बस की खिड़की के शीशे टूटकर दूर तक जा गिरे। इसे कुरुक्षेत्र में हुए धमाके से जोड़कर देखा जा रहा है। फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है, जांच जारी है फिलहाल किसी सुराग के हाथ लगने की जानकारी नहीं मिली है।

गौरतलब है कि यह हरियाणा में इस साल हुआ चौथा धमाका है। इससे पहले 27 मई को पिपली के पास बस में धमाका हुआ था, जिसमें 8 लोग घायल हुए थे। 13 मई को दिल्ली से पानीपत पहुंची ट्रेन में धमाका हुआ था। 15 जनवरी को अंबाला से पानीपत जाने वाली ट्रेन में धमाका हुआ था। अंदेशा है कि इसके जरिये आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की ताक में तो नहीं हैं।

चश्मदीदों के मुताबिक, यह संदिग्ध युवक बस में चढ़ा था, जिसके कुछ देर बाद ही बस में धमाका हुआ। संदिग्ध की तलाश जारी है। वह धमाके से पहले बस से उतर गया था। माना जा रहा है कि धमाके का विस्फोटक उसी ने रखा था।

कुरुक्षेत्र में हुए धमाके से जुड़ रहे हैं तार

इससे पहले कुरुक्षेत्र जिले में हरियाणा रोडवेज की एक बस में कम तीव्रता का विस्फोट हो गया, जिसमें कम से कम 12 यात्री घायल हो गए थे। सोनीपत से चंडीगढ़ जा रही बस जब पीपली इलाके में पहुंची थी तो इसमें विस्फोट हो गया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआई) के विशेषज्ञों की एक टीम ने घटनास्थल का दौरा भी किया था। इस धमाके के बाद सुराग के लिए 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई थी।

जनवरी से अब तक हुए चार धमाके

पहला धमाका:
15 जनवरी 2016 - शाम करीब साढ़े 7 बजे दिल्ली से अंबाला की तरफ जा रही एमईएमयू ट्रेन 64543 प्लैटफार्म-4 पर खड़ी थी, जिसके मोटर कोच में धमाका हुआ था। ट्रेन में 10-15 पैसेंजर्स बैठे थे।
- इस घटना के ठीक कुछ देर बाद स्टेशन पर कालका शताब्दी एक्सप्रेस आनी थी, जिसमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी सफर कर रहे थे।
- बम डिफ्यूजल स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड और बैलेस्टिक टीम ने करीब पांच घंटे तक स्टेशन पर जांच की तो कुछ सीटों के नीचे बाइक की 12 वोल्ट वाली बैटरी के साथ टाइमर लगे बम मिले।

दूसरा धमाका: 12 मई 2016-दिल्ली से आने के बाद यार्ड में लाइन नंबर-9 पर लगा दी गई ट्रेन को सुबह फिर दिल्ली जाना था, लेकिन रात 8:05 बजे इंजन वाले मोटर कोच में तेज धमाका हो गया।
- इससे ट्रेन के कोच में आग लग गई। कोच की छत और कई सीटें जल गईं। कई सीटें उखड़ गईं और खिड़कियों के शीशे टूट गए। वैगन केयर सेंटर के दो कर्मचारियों ने आग को बुझाया।

तीसरा धमाका: 26 मई 2016-कुरुक्षेत्र में हरियाणा रोडवेज की सोनीपत डिपो की बस में कंडक्टर साइड में सीट नंबर 25 के पास जोरदार धमाका हो गया।
- यह धमका पीले रंग के बैग में रखे बैटरी बम से हुआ। चालक ने जैसे-तैसे बस को देवीलाल पार्क के पास रोका। बस में 20 सवारियां सवार थीं, जिनमें से 8 घायल हो गए थे।
- इन तीनों ही मामलों की जांच के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी और लोकल पुलिस की एसआईटी सक्रिय है, जिनमें अभी तक कुछ भी हाथ नहीं लगा है।
 

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

 

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • TWNYX
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें, bharat defence kavach ek upyogi portal hai. हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।
    Haribhoomi
    Haribhoomi on Social Media
    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने अचार-रोटी खाकर गुजारे दिन

    Happy Birthday: जब कंगना रनौत ने ...

    एक प्ले में कंगना ने मेल-फीमेल दोनों किरदार निभाए थे।

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में चाहते हैं 'कपल डांस' करना

    बिग बॉस फेम स्वामी ओम इस टीवी शो में ...

    स्वामी ने नच बलिए टीम से खुद को लेने की डिमांड की है।

    अपनी बनाई पेंटिंग्स बेचना चाहते हैं सलमान खान, कीमत आप जो देना चाहे

    अपनी बनाई पेंटिंग्स बेचना चाहते हैं ...

    सलमान खान काफी अच्छी पेंटिग्स कर लेते हैं।