Breaking News
Top

हाईकोर्ट ने ED को दिया राम रहीम की संपत्तियों की जांच का आदेश

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 27 2017 6:27PM IST
हाईकोर्ट ने ED को दिया राम रहीम की संपत्तियों की जांच का आदेश
हरियाणा पुलिस ने आज पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट में दुष्कर्म मामले में 20 साल की सजा काट रहे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की संपत्तियों का कच्चा चिट्ठा खोला। इस दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे भी हुए।  
 
इसके साथ ही कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को राम रहीम की तमाम संपत्तियों की जांच करने का भी आदेश दिया। ईडी अगर अपनी जांच शुरू करती है तो राम रहीम की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। 
 
बता दें कि राम रहीम को सजा मिलने के बाद पंचकूला में फैली हिंसा के बाद हाईकोर्ट ने डेरा प्रमुख की तमाम संपत्ति को जब्त कर पूरा ब्योरा देने का आदेश दिया था। इसके साथ ही कोर्ट ने हिंसा में बर्बाद हुई संपत्ति की भरपाई राम रहीम की संपत्ति से ही करने का निर्देश दिया।
 
राम रहीम की चल-अचल संपत्ति करोड़ों रुपये में है। बताते हैं कि डेरा प्रमुख की संपत्ति 1600 करोड़ के करीब है।पुलिस उसकी अचल संपत्तियों का तो पता लगा पाई है, लेकिन उसके अकूत धन का पूरी तरह पता नहीं चल पाया है।
 
इसकी काफी हद तक जानकारी राम रहीम की राजदार हनीप्रीत सिंह के पास ही है। इसलिए पुलिस और जांच एजेंसियां हनीप्रीत की तलाश में हैं। इस समय हनीप्रीत ने जमानत के लिए कोर्ट से भी गुहार लगा रही है। दिल्ली हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद वह पंजाब एवं हरियाणा कोर्ट में याचिका दायर कर सकती है। 
 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
haryana police will disclose properties of dera chief gurmeet ram rahim in high court

-Tags:#Gurmeet Ram Rahim Singh#Dera Sachcha Sauda#Haryana police#Haryana and Punjab High Court
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo