Top

गुजरात चुनावः हार्दिक पटेल की कांग्रेस को बड़ी धमकी, 'आरक्षण' पर अब भी अटल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 23 2017 9:10AM IST
गुजरात चुनावः हार्दिक पटेल की कांग्रेस को बड़ी धमकी, 'आरक्षण' पर अब भी अटल

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और हार्दिक पटेल के बीच सहमति बन गई है। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) और कांग्रेस के बीच तनाव के बाद पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल मीडिया के सामने इसका खुलासा किया। 

इसे भी पढ़ें- तेज प्रताप के बयान 'मोदी को घर में घुसकर मारूंगा' पर बीजेपी-जेडीयू का पलटवार

हार्दिक की कांग्रेस को चेतावनी

वहीं दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक इंटरव्यू के दौरान हार्दिक पटेल से कई सवाल किए गए। हार्दिक से पूछा गया कि अगर सरकार बनने के बाद कांग्रेस ने फॉर्मूला लागू नहीं किया तो? इस पर हार्दिक ने कहा कि ऐसा हुआ तो उनके खिलाफ भी आंदोलन जारी रहेगा।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि मैं और आप यहीं हैं आंदोलन जारी रहेगा। उनके सामने भी आंदोलन करेंगे, मेरे रिश्तेदारों के बच्चे थोड़े ना हैं। आरक्षण पर भी हार्दिक ने साफ तौर सरकार पर निशाना साधा है।

राज्य सरकार हमला करते हुए कहा कि मैं और उनका आंदोलन 27 फीसदी ओबीसी कोटा के तहत ही पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग कर रहा था। 

सरकार का कहना था कि हम ओबीसी कैटेगरी में आरक्षण नहीं दे सकते। इसकी जगह इकोनॉमिकली बैकवर्ड क्लास की नई कैटेगरी में 10 फीसदी आरक्षण दे सकते हैं।

आरक्षण पर हार्दिक की सफाई

वहीं दूसरी तरफ पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) और कांग्रेस के बीच तनाव के बाद पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि आरक्षण को लेकर कांग्रेस ने हमारी मांगें मान ली है। सरकार बनने के बाद पटेलों को आरक्षण देने वाला प्रस्ताव लाएगी। 

सीट बटवारे पर बोले हार्दिक

वहीं पीएएएस और कांग्रेस के बीच जारी तनाव पर भी दो टूक जवाब दिया। उन्होंने दावा किया है कि उनके संगठन ने कभी सीट की मांग नहीं की। हार्दिक ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस एक जैसी हैं।

इसे भी पढ़ें- वोटर लिस्ट से बीजेपी और सपा सांसद का नाम गायब, मचा हंगामा

हार्दिक का बीजेपी पर हमला

हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे दावा करते हैं कि हमारे शासन में शांति और विकास सुनिश्चित हुआ है लेकिन, साबरमती रिवर फ्रंट के अलावा प्रदेश में कोई विकास नहीं दिखता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
hardik patel warn congress in exclusive interview gujarat assembly election

-Tags:#Hardik Patel#Rahul Gandhi#Gujarat Assembly Election 2017#Patidar#Congress#BJP
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo