Breaking News
Top

हार्दिक पटेल ने कहा- मैं आंदोलनकारी हूं, मुझे राजनीति नहीं करनी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 23 2017 1:09PM IST
हार्दिक पटेल ने कहा- मैं आंदोलनकारी हूं, मुझे राजनीति नहीं करनी

गुजरात चुनाव से पहले हार्दिक पटेल रोज नए नए बयान दे रहे हैं। हार्दिक पटेल ने कहा कि हमने कांग्रेस से कोई टिकट नहीं मांगा है। अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो आरक्षण का फॉर्मूला लागू किया जाएगा।

हार्दिक पटेल ने कहा कि मुझे कांग्रेस पार्टी पर पूरा भरोसा है, मैं कांग्रेस के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करूंगा और भाजपा का पूरी तरह विरोध करूंगा। लेकिन मैं राहुल गांधी की रैली में हिस्सा नहीं लूंगा।

हार्दिक ने कहा कि पाटीदारों को 50% से अधिक आरक्षण दिया जाना चाहिए। नितिन पटेल पूरे समुदाय को मूर्ख बता रहे हैं, ये बहुत दुखद है। पटेल ने कहा मैं कोई राजनेता नहीं हूं, मैं तो सिर्फ एक छात्र और आंदोलनकारी हूं।

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनावः हार्दिक पटेल की कांग्रेस को बड़ी धमकी, 'आरक्षण' पर अब भी अटल

1703 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

बता दें कि गुजरात विधानसभा के लिए नौ दिसम्बर को होने वाले प्रथम चरण के चुनाव में 1703 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। पहले चरण में 89 सीटों पर चुनाव होना है। प्रथम चरण के चुनावों में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि थी।

19 जिले में प्रथम चरण में चुनाव

अधिकांशत: सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के 19 जिले में प्रथम चरण में चुनाव हो रहा है। गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बी बी स्वैन ने गुरुवार को विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इन उम्मीदवारों में से 788 निर्दलीय, 523 भाजपा और कांग्रेस जैसे राष्ट्रीय दलों के उम्मीदवार हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस को मिला हार्दिक पटेल का साथ, भाजपा नेताओं ने दी खट्ठी-मीठी प्रतिक्रियाएं

राज्य स्तरीय दलों का लेखा जोखा

विज्ञप्ति में बताया गया है कि शेष 392 उम्मीदवार या तो राज्य स्तरीय दलों के हैं जो गुजरात से बाहर पंजीकृत हैं (जैसे आप और जद यू) या छोटे गैर मान्यता प्राप्त पंजीकृत दलों के उम्मीदवार हैं जैसे लोकशाही सत्ता पार्टी, युवा सरकार और इंसानियत पार्टी।

भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार

89 सीटों पर भाजपा के 193 उम्मीदवारों और कांग्रेस के 196 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है क्योंकि पार्टियां सामान्य तौर पर हर सीट पर एक या दो‘डमी उम्मीदवारों' का नामांकन करवाती हैं। डमी उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 24 नवम्बर है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
hardik patel says i am protester not politician gujarat assembly election 2017

-Tags:#Hardik Patel#Gujarat Assembly Election 2017#Assembly Election 2017#Rahul Gandhi#Narendra Modi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo