Hari Bhoomi Logo
शनिवार, अप्रैल 29, 2017  
Top

'मेरे ऊपर लगा प्रतिबंध हटाए पाकिस्तान सरकार' : हाफिज सईद

haribhoomi.com | UPDATED Feb 16 2017 7:14PM IST
कराची.  मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद ने पाकिस्तान सरकार से अपने ऊपर देश से बाहर जाने पर लगा प्रतिबंध हटाने की मांग की है। हाफिज ने पाकिस्तान सरकार को एक खत लिखकर यह मांग की। यहां तक की उसने यह दावा भी किया कि उससे ना तो किसी की सुरक्षा को कोई खतरा है और ना ही उसका संगठन कभी आतंकी गतिविधियों में शामिल रहा है। 
 
 
आपको बता दें कि 30 जनवरी 2017 को पाकिस्तान सरकार के द्वारा एक ज्ञापन जारी किया गया है। इस ज्ञापन में हाफिज समेत जमात-उद-दावा के 37 अन्य नेताओं और उसकी 'फलाह ए इंसानियत चैरिटी' को देश छोड़ने से रोकने वाली लिस्ट में डाल दिया गया है। साथ ही सरकार ने हाफिज और जमात-उल दावा के चार अन्य नेताओं को 90 दिनों तक नज़रबंद करने के भी आदेश दिए थे। अपने ऊपर लगे इसी प्रतिबंध को हटाने के लिए हाफिज ने आंतरिक मंत्री चौधरी निसार अली खान को यह चिट्ठी लिखी है। 
 
हाफिज ने सरकार के इस फैसले का विरोध करते हुए कहा कि जमात उल दावा कभी किसी आतंकी गतिविधियों में शामिल नहीं रहा। ना ही इस संगठन के खिलाफ किसी भी तरह की संपत्ति को नष्ट करने या आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप लगे हैं। हाफिज ने यह तर्क दिया कि संघीय या प्रांतीय सरकारों ने किसी अदालत में उसके खिलाफ कभी कोई सामग्री पेश नहीं की। इसलिए संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव के आधार पर किसी की स्वतंत्रता में अवरोध पैदा नहीं किया जा सकता।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo