Breaking News
Top

प्रद्युम्न हत्याकांडः रयान के मालिकों को मिली एक एक दिन की राहत, कल होगी सुनवाई

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 13 2017 4:28PM IST
प्रद्युम्न हत्याकांडः रयान के मालिकों को मिली एक एक दिन की राहत, कल होगी सुनवाई

बॉम्बे हाईकोर्ट में रयान स्कूल के मालिक पिंटो और उनके परिवार के लोगों याचिका दायर की थी जिसके बाद अब कोर्ट ने एक दिन की राहत दी है। बांबे हाईकोर्ट ने रयान स्कूल के मालिक पिंटो परिवार को गुरूवार तक के लिए राहत दी है।

गिरफ्तारी से बचने के लिए रयान इंटरनेशनल स्कूल के सीईओ रयान पिंटो और उनके परिवार के दो सदस्यों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी।

प्रद्युम्न ठाकुर की मां ज्योति ठाकुर से केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने मुलाकात की है। उन्होंने ज्योति को धैर्य रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा, हमें पूरे मामले पर बेहद दुख है। हम मामले को पूरी संजीदगी से ले रहे हैं। आप थोड़ा सा धैर्य रखिए। मामले का पूरा सच सामने आएगा।

वहीँ कोर्ट के आदेश के बाद आरोपी अशोक का DNA टेस्ट किया जाएगा। कोर्ट ने रयान स्चूलों के मालिकों को एक दिन दिन की राहत दी है, इस मामले में कल 14 सितम्बर को सुनवाई होगी।

वहीं सूत्रों से आ रही खबर के अनुसार हत्या के मामले में गिरफ्तार रेयान प्रबंधन के दो अफसरों के बचाव में वरिष्ठ वकील केटीएस तुलसी आए हैं। स्कूल की ओर से मामले की निष्पक्ष जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है। 

इसे भी पढ़ें: प्रद्युम्न ने मां को लिखी थी ये आखिरी चिट्ठी, पढ़कर कलेजा हाथ में आजायेगा

इस याचिका पर सुनवाई करते हुए मंगलवार को हाईकोर्ट ने अगेस्टेन पिंटो और ग्रेस पिंटो की गिरफ्तारी पर बुधवार तक रोक लगा दी थी। रेयान इंटरनेशनल स्कूल के दो बड़े अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद पिंटो परिवार ने अग्रिम जमानत याचिकाएं दायर की गई थीं। वहीँ इस मामले में हरियाणा पुलिस स्कूल की प्रिंसिपल से लगातार पूछताछ कर रही है।

इससे पहले प्रद्युम्न ठाकुर के पिता की तरफ से दायर याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने केंद्र सरकार, हरियाणा सरकार और मानव संसाधन मंत्रालय को नोटिस भेजकर तीन हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है। कोर्ट ने कहा कि यह एक स्कूल का मामला नहीं, बल्कि यह देश से जुड़ा मामला है।

इसे भी पढ़ें: रयान स्कूल केस: 'कंडक्टर शांत स्वाभाव का है, विशवास नहीं होता उसने ये किया'

गौरतलब है कि बच्चे के पिता वरुण ठाकुर ने कोर्ट में अपील कर सीबीआई जांच की मांग की थी। वरुण के वकील के मुताबिक, 'हमने कहा है कि स्कूल की कमियों पर उसकी जिम्मेदारी तय की जाए। आयोग या ट्रिब्यूनल बनाया जाए।' कोर्ट ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल को भी नोटिस जारी किया है।

ये है रयान स्कूल का मामला

गुड़गांव के रयान इंटरनेशनल स्कूल में 8 सितंबर को 7 साल के बच्चे की हत्या कर दी गई थी। शव शौचालय में मिला था। इस मामले में पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था। आरोपी अशोक 8 महीने पहले ही स्कूल में कंडक्टर की नौकरी पर लगा था।

पिता ने सुप्रीम कोर्ट में की थी अपील

वरुण ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था। वरुण ने केस की जांच सीबीआई से कराए जाने और स्कूलों में छात्रा की सुरक्षा के लिए गाइडलाइंस जारी करने की मांग की है। वरुण के वकील सुशील टेकरीवाल ने सुनवाई के बाद कहा कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई इस मामले की जांच करे, ताकि निष्पक्ष जांच हो सके।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gurugram ryan international school murder case pinto family bombay high court hearing today

-Tags:#Ryan International School#Gurugram#Bombay Hingh Court
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo