Top

गुजरात में इस बार नहीं मनाई जाएगी दिवाली, यह है बड़ा कारण

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 30 2017 3:07PM IST
गुजरात में इस बार नहीं मनाई जाएगी दिवाली, यह है बड़ा कारण
गुजरात में इस बार दिवाली की वो रंग नहीं दिखाई देंगे, जो वर्षों से लोग देखते आ रहे हैं। इस बार की दिवाली को प्रदेश का कारोबारी जगत पूरे धूमधाम से नहीं माना पाएगा। इस वजह से उसके परिवार वाले भी दिवाली के जश्न से दूर रहेंगे। जीएसटी को लेकर कारोबारी जगत में काफी नाराजगी देखी जा रही है। 
 
 
जीएसटी के विरोध में सूरत के 150 से ज्यादा टेक्सटाइल मार्केट के हजारों कारोबारियों ने इस बार काली दिवाली मनाने का फैसला किया है। कारोबारी इस बार अपनी दुकानों, दफ्तरों और फैक्टरियों में कोई जगमगाहट नहीं करेंगे। 
 
सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स संघ के सचिव चंपालाल बोथरा का कहना है, 'टेक्सटाइल ट्रेडर्स ने फैसला किया है कि इस दिवाली बाजारों में कोई रंगबिरंगी लाइटनिंग नहीं की जाएगी। ताकि सरकार के पास यह संदेश जा सके कि जीएसटी ने कारोबारियों की दिवाली काली कर दी है।'
 
बोथरा ने कहा कि प्रदेश में ही नहीं देशभर में जीएसटी की वजह से टेक्सटाइल से जुड़े कारोबारियों की हालत दयनीय हो गई है। छोटे कारोबारी तो दिवाली के बाद दूसरे कारोबार या जॉब्स करने को मजबूर हो जाएंगे। 
 
सूरत में 150 टेक्सटाइल बाजारों में 60,000 से ज्यादा कपड़ों की दुकानें हैं। सूरत के रिंग रोड पर ही हजारों दुकानों में देशभर के लिए कारोबार होता है। लेकिन जीएसटी के चलते इनके कारोबार पर विपरीत असर देखने को मिल रहा है। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gujrat textile traders to observe dark diwali against gst

-Tags:#Gujrat#Diwali#GST
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo