Top

गरबा देखने के लिए दलित युवक को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, देखें तस्वीर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 2 2017 11:03AM IST
गरबा देखने के लिए दलित युवक को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, देखें तस्वीर

कहा जाता है कि देश में दलितों की स्थिति में सुधार आया है लेकिन क्या सच में ऐसा हुआ है। आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं जहां एक 19 वर्षीय युवक की पीट-पीट कर सिर्फ इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि वो एक गरबा आयोजन में शामिल हो गया।

 
यह घटना गुजरात के आणंद जिले की है। यहां तड़के करीब 4 बजे एक 19 वर्षीय दलित युवक की हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है।
 
 
पुलिस के मुताबिक जयेश सोलंकी, उसका रिश्तेदार प्रकाश सोलंकी और दो अन्य दलित व्यक्ति भद्रनिया गांव में एक मंदिर के बगल स्थित घर के पास बैठे थे। उसी दौरान एक शख्स ने उनकी जाति के बारे में एक आपत्तिजनक टिप्पणी की।
 
भद्रान पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने कहा कि दलितों को गरबा देखने का कोई अधिकार नहीं है। आरोपी ने जातिवादी तंज किया और कुछ लोगों को उस जगह आने को कहा। अधिकारी के अनुसार अगड़ी जाति के लोगों ने दलितों को पीटा और जयेश का सिर दीवार पर दे मारा।
 
 
इसके बात जयेश को करमसाड के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारी के मुताबिक आठ लोगों के खिलाफ हत्या औक ज्यादती निरोधक अधिनियम के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कर दिया गया है।
 
गौरतलब है कि पलिस उपाधीक्षक ए एम पटेल ने कहा कि यह पूर्व नियोजित हमला नहीं लगता।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gujrat garba dalit boy killed in anand

-Tags:#Gujrat#Anand
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo