Breaking News
Top

गुजरात चुनाव में 'ओखी' का खतरा, पीएम मोदी ने की यह अपील

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 5 2017 8:11PM IST
गुजरात चुनाव में 'ओखी' का खतरा, पीएम मोदी ने की यह अपील

दक्षिण भारत में भारी तबाही मचाने के बाद चक्रवात ओखी ने मुंबई में दस्तक दे दी है। मुंबई और आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। इस वजह से मंगलवार को मुंबई और उसके आसपास के जिलों के स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई। 

उधर, ओखी अब दक्षिण गुजरात के सूरत की तरफ बढ़ रहा है। इसके चलते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं को चुनावी राज्य में अपनी रैलियां रद्द करनी पड़ी है। 

हालांकि, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कच्छ में एक रैली को संबोधित किया जबकि मोरबी, ध्रांगधरा और सुरेंद्र नगर में तीन जनसभाएं रद्द कर दीं। 

ओखी तूफ़ान पर मौसम विभाग

यहां स्थित मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक चक्रवात लगातार गुजरात की ओर बढ़ रहा है और अब यह सूरत के पास की तट रेखा से महज 390 किमी दूर अरब सागर में केंद्रित है।

मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन में कहा गया है कि इसके उत्तर - उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की बहुत संभावना है। जबकि यह धीरे - धीरे कमजोर होता जाएगा और दक्षिण गुजरात और सूरत के पास महाराष्ट्र से लगे तट को पार करेगा।

मौसम विभाग ने ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है। वहीं, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में छिट पुट स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

मोदी का ट्वीट

  • इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चक्रवात से प्रभावित होने वाले लोगों की मदद करने की भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की।
  • गुजरात में ओखी चक्रवात के दस्तक देने के मद्देनजर मैं भाजपा के गुजरात कार्यकर्ताओं से राज्य भर में लोगों की मदद पर ध्यान केंद्रित करने की अपील करता हूं।
  • हर संभव मदद मुहैया कराने के लिए हमारे कार्यकर्ताओं को खुद को समर्पित करना चाहिए और नागरिकों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा रहना चाहिए।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo