Breaking News
Top

गुजरात में चुनावों का ऐलानः दो चरणों में होगा चुनाव, 9 और 14 दिसंबर को मतदान, 18 को आएंगे नतीजे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 25 2017 2:01PM IST
गुजरात में चुनावों का ऐलानः दो चरणों में होगा चुनाव, 9 और 14 दिसंबर को मतदान, 18 को आएंगे नतीजे

चुनाव आयुक्त एके ज्योति ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। गुजरात में 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को मतदान होगा।

वहीं 18 दिसंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।  इस बार भी दो चरणों में गुजरात विधानसभा चुनाव किया जाएगा। 

इस बार गुजरात में पहली बार एप का इस्तेमाल किया जाएगा। चुनाव आयुक्त ने कहा कि एप के जरिए भी उम्मीदवारों को रैली की अनुमति मिल जाएगी।  

प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान कहा कि चुनाव की सभी गतिविधियों की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी। बुधवार से राज्य में आचार सहिंता लागू हो चुकी है। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार पर भी आचार सहिंता लागू होगी। 
 
साथ ही इक बार के चुनाव में हर उम्मीदवार 28 लाख तक ही खर्च कर सकेगा। हर उम्मीदवार को खर्च के लिए अलग के खाता खोलना होगा। सभी बड़ी चुनावी रैलियों की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी। साथ ही 102 पोलिंग बूथ पर महिला कर्मचारियों की ड्यूटी होगी।
 
चुनाव आयुक्त ने कहा कि कुछ संवेदनशील बूथों की वेब कास्टिंग लाइव की जाएगी। ताकि उनपर पूरी तरह से नजर रखी जाए। ज्योति ने प्रेस कॉन्फ्रेस कहा कि 22 जनवरी तक गुजरात सरकार का कार्यकाल है। 
 
गुजरात में चुनाव के लिए 50 हजार से ज्यादा पोलिंग स्टेशन होंगे। गुजरात में 4.33 करोड़ मतदाता हैं। चुनाव आयुक्त ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार वोटर वेरीफाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल यानी वीवीपैट का इस्तेमाल होगा।  
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gujarat election dates by cec achal kumar joti live updats

-Tags:#Gujrat Assembly Election#Gujrat Poll Dates#Election Commission
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo