Top

गुजरात राज्यसभा चुनावः कड़ी सुरक्षा के बीच बेंगलुरु से अहमदाबाद पहुंचे कांग्रेस के 44 विधायक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 7 2017 6:13PM IST
गुजरात राज्यसभा चुनावः कड़ी सुरक्षा के बीच बेंगलुरु से अहमदाबाद पहुंचे कांग्रेस के 44 विधायक

गुजरात में 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 44 विधायक सोमवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच बेंगलुरु से अहमदाबाद पहुंच गए हैं। 

सभी विधायक सुबह करीब 4:45 बजे सरदार बल्लभभाई एयरपोर्ट पहुंचे। विधायकों को अहमदाबाद से लगभग 77 किलोमीटर दूर स्थित आनंद नामक जगह के 'निजानंद' रिज़ॉर्ट ले जाया गया। 

इसे भी पढ़ें:- गुजरात राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस को झटका, एनसीपी ने कहा - हम किसी के सहयोगी नहीं

बता दें कि सभी विधायकों को 8 अगस्त को गुजरात में होने वाले राज्यसभा चुनाव तक वहीं रखा जाएगा। विधायकों की सुरक्षा को देखते हुए एयरपोर्ट के बाहर रविवार सुबह 8 बजे से ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

आपको बता दें कि कांग्रेस के विधायक बेंगलुरु के जिस रिज़ॉर्ट में ठहरे थे वह कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डी के शिवकुमार का है। उनकी संपत्ति पर 4 दिन तक छापेमारी करने के बाद जांच एजेंसियों ने 10 करोड़ से ज्यादा की रकम भी बरामद की है।

गुजरात में 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव में तीन सीटों के लिए चुनाव होना है। भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपुत को अपना उम्मीदवार बनाया है। 

इसे भी पढ़ें:- कर्नाटक: कांग्रेस सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार के घर मिले 300 करोड़, गिनती जारी

वहीं कांग्रेस पार्टी ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के काफी करीबी और राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है। 

गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी में हुए बगावत के बाद पार्टी के 6 विधायकों ने इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके बाद कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल की प्रतिष्ठा दांव पर लग गई है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gujarat congress mlas arrive in ahmedabad

-Tags:#Gujarat Rajya Sabha elections#44 Congress MLA#BJP

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo