Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
बीएचयू कैंपस के अंदर पहुंची पुलिस, छात्रों का हंगामा हुआ तेजबीएचयू: छात्र प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता पी.एल पुनिया, राज बब्बर और अजय राय को पुलिस ने रोकादिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनदिल्ली तक पहुंची बीएचयू की आग, यूथ कांग्रेस ने जमकर किया प्रदर्शनप्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी ड्राइवर अशोक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासतलखनऊ: सोमवार सुबह 11 बजे मुलायम सिंह यादव करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंसबीएचयू: छात्राओं ने किया छेड़खानी का विरोध, पुलिस ने बरसाई लाठियांजम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित उड़ी सेक्टर में रात से ही सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है
Top

VVPAT EVM मशीन से होंगे गुजरात विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 9 2017 10:11PM IST
VVPAT EVM मशीन से होंगे गुजरात विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव के बारे में एक बड़ा फैसला लिया है। चुनाव आयोग ने बताया कि गुजरात में होने वाले विधानसभ पूरी तरह से VVPAT मशीनों के द्वारा कराएंगे।

विधानसभा चुनाव में VVPAT मशीनों के उपयोग को लेकर सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई चल रही है। सुनवाई के दौरान चुनाव आयोग ने सुप्रीमकोर्ट को दिए अपने जवाब में कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव  VVPAT मशीनों द्वारा ही कराए जाएंगे।

इसे भी पढ़े:- गुजरात राज्यसभा चुनाव: ये थी अहमद पटेल की जीत की रणनीति

चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में जानकारी देते हुए कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उसे करीब 70 हजार VVPAT मशीनों कि जरुरत होगी।

फिलहाल चुनाव आयोग के पास करीब 53500 VVPAT EVM मशीने है। चुनाव आयोग ने आगे वताया कि उसे अगले महीने 25 हजार और VVPAT EVM मशीने मिलेंगी। 

आपको बता दें कि 2017 के अंत में ही गुजरात में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। हालांकि इस मामले में अगली सुनवाई गुरूवार को होगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gujarat assembly elections will be with vvpat evm says ec

-Tags:#Election Commission#EVM Machine#Gujarat Assembly Election#Supreme Court
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo