Top

गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस और आदिवासी नेता छोटूभाई में हुआ समझौता

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 21 2017 6:41PM IST
गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस और आदिवासी नेता छोटूभाई में हुआ समझौता

जद (यू) के पूर्व नेता छोटूभाई वसावा ने आज कहा कि उनकी नवगठित भारतीय ट्राइबल पार्टी का कांग्रेस के साथ सीटों के बटंवारे को लेकर समझौता हो गया है और पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

एक आदिवासी नेता और भरूच जिले में झगडीया से विधायक वसावा ने कहा कि कांग्रेस ने उनकी पार्टी को पांच सीटों की पेशकश की है। ये सीटें झगडीया, देदियापाडा, मंगरोल, मोरवा हदाफ और वाघोडिया हैं। ये सभी सीटें अनुसूचित जाति (एसटी) श्रेणी के लिए आरक्षित है।

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव 2017 : सीएम रूपाणी से कई गुना ज्यादा है उनके प्रतिद्वंदी इंद्रनील की संपत्ति

जद (यू) से अलग होने के बाद उन्होंने भारतीय ट्राइबल पार्टी का गठन किया था। इसके अलावा वसावा के करीबी सहयोगी अनिल भगत को अंकलेश्वर से कांग्रेस टिकट की पेशकश की गई है। वसावा ने कहा कि हम पांच सीटों पर अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह्न ‘ऑटो रिक्शा' पर चुनाव लड़ेंगे।

अहमद पटेल का समर्थन

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के उम्मीदवारों ने अब तक झगडीया, देदियापाडा और मंगरोल से नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। वसावा ने हाल में गुजरात से हुए राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का समर्थन किया था।

इसे भी पढ़ें: गुजरात: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी सूची, नवसारी से पीयूष देसाई मैदान में 

बिहार में भाजपा के साथ

वसावा उस समय जद (यू) के विधायक थे। पटेल बहुत ही कम अंतर से जीते थे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार में भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद राज्यसभा सांसद शरद यादव ने अलग रास्ता अपना लिया था और वसावा ने शरद यादव नीत जद (यू) गुट का समर्थन किया था।

चुनाव आयोग के यादव नीत गुट को जद (यू) का चिह्न ‘तीर' देने से इनकार करने के बाद वसावा ने गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अपनी पार्टी की घोषणा की और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gujarat assembly election 2017 chhotubhai vasava settlement with congress

-Tags:#Gujarat election 2017#Assembly Election 2017#Chhotubhai Vasava#Rahul Gandhi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo