Breaking News
Top

देश में नोटबंदी 'गठित लूटपाट और कानूनी डाका': मनमोहन सिंह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 30 2017 11:03PM IST
देश में नोटबंदी 'गठित लूटपाट और कानूनी डाका': मनमोहन सिंह

भरात के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कांग्रेस मुख्यालय में बैठक के दौरान सोमवार को कहा कि मोदी सरकार द्वारा जीएसटी व्यवस्था को लागू करने में बरती गई खामियों के कारण रोजगार और व्यवसाय समाप्त हुए हैं।

उन्होंने कहा कि जीएसटी को गलत ढंग से लागू किया गया है। जिस कारण कारण अर्थव्यवस्था लघु एवं मझोले उद्योगों बहुत अधिक प्रभाव पड़ा है। इस दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने इसके त्रुटिपूर्ण क्रियान्वयन पर भी चिंता जाहिर की।

यह भी पढ़ें- सऊदी में महिलाओं को मिली एक और आजादी, किंग सलमान ने लिया बड़ा फैसला

बता दें कि इस बैठक में मनमोहन सिंह, पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम, राहुल गांधी, जयराम रमेश और कांग्रेस शासित राज्यों के वित्तमंत्री शामिल थे। 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पहले बैठक का जानकरी देते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी महासचिवों एवं विभिन्न राज्यों के प्रभारियों के साथ नोटबंदी के बारे में चर्चा की। 

दूसरी बैठक में उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के साथ जीएसटी के बारे में चर्चा की गई।

उन्होंने बताया कि इस बैठक के दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह अपनी उस टिप्पणी को दोहराया कि नोटबंदी 'गठित लूटपाट एवं कानूनी डाका' है।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान: जंजीरों से बंधे मासूम को आजाद कराया, पिता गिरफ्तार

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी के कारण लोग बुरी तरह परेशान हुए। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था नोटबंदी के 'टॉरपीडो' को तो झेल गई, लेकिन वह जीएसटी को नहीं बर्दाश्त कर पाई।

इसके बाद राहुन गांधी ने हैरानी जताते हुए कहा कि सरकार आठ नवंबर को नोटबंदी का एक वर्ष पूरा होने पर जश्न क्यों मना रही है। लेकिन देश की जनता नोटबंदी के कारण बुरी तरह परेशान है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gst faulty design has killed jobs and businesses says former pm manmohan singh

-Tags:#Manmohan Singh#Demonetisation#BJP#Congress#Rahul Gandhi#PM Narendra Modi#GST
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo