Breaking News
Top

GST काउंसिल की बैठक खत्म

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 6 2017 8:51PM IST
GST काउंसिल की बैठक खत्म

शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल की बैठक होने वाली है। इस मीटिंग में एक्सपोर्टर्स को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। रिफंड और कंप्लायंस के मामले में काउंसिल एक्सपोर्टर्स को राहत दे सकती है।

अधिकारिक बयान के मुताबिक गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) काउंसिल की 22वीं मीटिंग में जीएसटी नेटवर्क के प्रदर्शन में आए सुधार का भी आकलन किया जाएगा।

अधिकारियों के मुताबिक सुशील मोदी की अध्यक्षता वाला ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (जीओएम) जीएसटीएन में आने वाले दिक्कतों और पोर्टल के परफार्मैंस के बारे में काउंसिल को अवगत कराएगा।

अधिकारियों ने बताया कि एक्सपोटर्स को हो रही परेशानियों को लेकर एक कमेटी बनाई गई थी। इस कमेटी के अध्यक्ष राजस्व सचिव हसमुख आधिया जीएसटी काउंसिल के सामने शुक्रवार को अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट रखेंगे।

इस रिपोर्ट के आधार पर काउंसिल कुछ राहत की सिफारिश कर सकती है, जिनमें एक्सपोर्टर्स का फंसा हुआ पैसा उन्हें वापस दिलाना भी शामिल है। इसके अलावा सीबीईसी भी काउंसिल को बताएगी कि वह एक्सपोर्टर्स का रिफंड 10 अक्टूबर तक रिलीज करने के लिए तैयार है।

जीएसटी रिफंड में फंसा 65,000 करोड़: निर्यातक

पिछले महीने राजस्व सचिव के साथ हुई बैठक में एक्सपोर्टर्स ने बताया था कि उनका 65,000 करोड़ रुपया जीएसटी रिफंड में फंसा हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि एक्सपोर्टर्स को और राहत देते हुए काउंसिल क्वाटरली फाइलिंग की जगह मंथली फाइलिंग पर भी विचार कर सकती है।

गौरतलब है कि सरकार ने पहले ही एक्सपोर्टर्स को बड़ी राहत देते हुए बॉन्ड की जगह लेटर ऑफ अंडरटेकिंग प्रस्तुत करने की अनुमति दे दी थी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gst council to meet on friday

-Tags:#GST Council Meeting#GST#Sushil Modi#Arun Jaitely
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo