Breaking News
कर्नाटकः कुमारस्वामी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची हिंदू महासभा, कहा-असंवैधानिक तरीके से बन रहे हैं मुख्यमंत्रीGoogle ने Doodle बनाकर महान समाज सुधारक राजा राम मोहन राय को दी श्रद्धांजलियूपीः योगी के मंत्री के बेटे ने दी धमकी,कहा- महिलाओं को गलत तरीके से छूनेवालों के हाथ काट दूंगापूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा का कांग्रेस को लेकर बड़ा खुलासा, बोले- हमने दिया था उन्हें सीएम का ऑफर'निपाह वायरस' का कहर, केरल के कोझिकोड में अब तक 16 लोगों की मौतरोटोमैक घोटाला: CBI ने विक्रम कोठारी के खिलाफ दायर की चार्जशीट, रोटोमैक की होगी नीलामीकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तयकर्नाटक में अभी बाकी है 'नाटक', किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, आज होगा तय
Top

RTI का खुलासा: 210 वेबसाइटों ने आधार से जुड़ी जानकारियां की सार्वजनिक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 19 2017 3:30PM IST
RTI का खुलासा: 210 वेबसाइटों ने आधार से जुड़ी जानकारियां की सार्वजनिक

देशभर में लोगों को यूनिक आईडी नंबर आधार जारी करने वाली संस्था ने कहा हैं कि सरकार की करीब 210 वेबसाइटों ने लोगों की जानकारियां सार्वजनिक की है। 

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने कहा कि हैं कि केंद्र और राज्य सरकार की 200 से अधिक वेबसाइटों ने लोगों की जानकारियां अपनी वेबसाइट पर डाली है। 

इसे भी पढ़ें- 2028 तक जापान को पीछे छोड़ दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा भारत : रिपोर्ट

बताया जाता है कि ये नाम उन आधार धारकों के है जो आधार के जरिए विभिन्न सेवाओं का लाभा ने रहे हैं। इस बात का खुलासा एक आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में हुआ है।

हालांकि बाद में यूआईडीएआई ने इया मामले में संज्ञान लेते हुए इन वेबसाइटों से जानकारियां हटवा दी हैं। लेकिन अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि ये उल्लंघन कब हुआ था।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
govt website made aadhaar details public

-Tags:#UIDAI#RTI#Aadhar News

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo