Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

सरकार लॉन्च करने जा रही है अपना 'गूगल'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 17 2017 3:47PM IST
सरकार लॉन्च करने जा रही है अपना 'गूगल'

क्या एक खास तरह का मीट भारत में निर्यात किया जा सकता है? इसके लिए क्या करना होगा? ऐसे सवालों का जवाब आसानी से देने के लिए मोदी सरकार ने अपना खुद का गूगल बनाने की तैयारी की है। दरअसल केंद्र सरकार ने ग्लोबल सप्लायर्स के सवालों के जवाब के लिए एक एकल विंडो खोलने का फैसला लिया है।

 
इस विंडो के तैयार हो जाने के बाद लोगों को अलग-अलग सरकारी विभागों की वेबसाइट पर जाकर सर्च नहीं करना होगा बल्कि उन्हें अपने सारे सवालों का जवाब एक जगह मिल जाएंगे। सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज और कस्टम एक केंद्रीय कोष तैयार करने जा रही है जहां वो निर्यात और आयात से संबंधित सभी सरकारी नियमों के बारे में विस्तार से बताएगी।
 
 
एक सरकारी अफसर ने बताया कि ऐसा ट्रेडर्स को आसानी से जानकारी देने के लिए किया जा रहा है। एक क्लिक पर सरकारी नियमों की पूरी जानकारी मिलेगी। विभिन्न विभागों की वेबसाइट पर जाने के से आसानी से बिजनेस करने में जो असुविधा होती थी वो भी इससे दूर होगी।
 
गौरतलब है कि बिजनेस में आसानी के लिए भारत ने नेश्नल एक्शन प्लान को अधिग्रहित कर लिया है। विश्व बैंक के मुताबिक ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की बात की जाय तो भारत की रैंकिंग विश्व में 133 है। ऐसा इसलिए क्योंकि सीमा के पार ट्रेड करने के लिए बहुत सारा पेपरवर्क और भारी भरकम राशि लगती है।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
government is going to prepare its own search engine

-Tags:#Narendra Modi#Google
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo