Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

इन चीजों पर नहीं देना होगा GST, नियम में हुए बदलाव

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 15 2017 11:03AM IST
इन चीजों पर नहीं देना होगा GST, नियम में हुए बदलाव

1 जुलाई से समूचे भारत में वस्तु एवं सेवा कर लागू हो गया है। एक देश एक कर वाले कर के लागू होने के बाद कई चीजों के दाम बढ़ें हैं तो कई के घटे। अभी भी इस कर में बदलाव जारी है और इस बदलाव के तहत सरकार ने कुछ चीजों से जीएसटी हटा दिया है। 

 
जीएसटी लागू करते समय सरकार ने पुराने गहनों पर तीन फीसदी जीएसटी तय किया था लेकिन अब इसको हटा दिया गया है। इसका मतलब कि अगर आप अपना कोई भी पुराना गहना बेचते हैं तो जीएसटी के तहत उसपर कोई रिवर्स चार्ज नहीं लगेगा।
 

पुरानी कारों पर भी नहीं लगेगा जीएसटी-
 
अगर आप पुरानी कार बेचने की सोच रहे हैं तो आपको जीएसटी नहीं देना पड़ेगा। इसके अलावा अगर आरडब्लूए अपने सदस्यों से 5 हजार तक सर्विस और मेंटेनेंस चार्ज लेता है और उसका सालाना टर्नओवर 20 लाख का है तो उनको जीएसटी नहीं देना होगा। 
 

50 हजार तक के गिफ्ट पर 'NO GST'
 
अगर कोई बॉस अपने कर्मचारी को 50 हजार तक का गिफ्ट देता है तो उसपर कोई जीएसटी नहीं लगेगा। इसके अलावा शिक्षा संस्थनों द्वारा छात्रों और शिक्षकों को दी जाने वाली सेंवाएं जीएसटी से बाहर हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
government has removed gst from some of the items

-Tags:#GST#No GST Rules

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo