Breaking News
Top

सोना और चांदी में भारी उछाल, खरीदने से पहले जान लें रेट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 5 2017 9:16AM IST
सोना और चांदी में भारी उछाल, खरीदने से पहले जान लें रेट

उत्तर कोरिया द्वारा शक्तिशाली हाइड्रोजन बम का परमाणु परीक्षण किये जाने का समाचार आने के बाद भू-राजनीतिक तनाव बढ़ने से दिल्ली सराफा बाजार में सोमवार को सोना 200 रुपए उछलकर 30,600 रुपए प्रति दस ग्राम की नई ऊंचाई को छू गया।

यह सोने का इस वर्ष का अब तक का उच्चतम स्तर है। इसके अलावा स्थानीय आभूषण विक्रेताओं की लिवाली बढ़ने से भी सोना इस वर्ष के उच्चतम स्तर को छू गया।

औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माता कंपनियों की उठान बढ़ने से चांदी की कीमत भी 200 रुपए की तेजी के साथ 41,700 रुपए प्रति किग्रा हो गई।

ये भी पढ़ें- सोने की मार्केट में बढ़ी डिमांड, चांदी लुढ़की

बाजार सूत्रों ने कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा हाइड्रोजन बम का परीक्षण किये जाने के बाद भू-राजनीतिक तनाव के बढ़ने से निवेशक सुरक्षित निवेश के विकल्प की तलाश में लग गये जिससे सर्राफा बाजार में लिवाली का जोर बढ़ गया और विदेशी बाजारों में सोना 10 माह के उच्चतम स्तर को छू गया।       

सोने की ही तरह से चांदी तैयार भी 200 रुपए चमककर 41,700 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। जबकि साप्ताहिक आपूर्ति वाली चांदी 540 रुपए की बढ़त लेकर 40,560 रुपए प्रति किलोग्राम बोली गई।

चांदी सिक्कस में कोई बदलाव नहीं हुआ। सिक्का (लिवाल) 74 हजार रुपए तथा सिक्का (बिकवाल) 75 हजार रुपए प्रति सैकड़ा पर पूर्ववत रहा।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gold and silver price high 200 rs in global cues

-Tags:#Gold Price#Silver Price#Global Cues

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo