Breaking News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभपीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन
Top

चीन ने दी भारत को युद्ध की आखिरी चेतावनी: चीनी मीडिया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 8 2017 5:57PM IST
चीन ने दी भारत को युद्ध की आखिरी चेतावनी: चीनी मीडिया

भारत चीन सीमा को लेकर जुबानी जंग जारी है। इसी बीच चीनी मीडिया ने एक बार फिर सीमा विवाद पर भारत को कड़ी चेतावनी दी है। चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि यदि भारत पीछे नहीं हटा तो युद्ध हो कर रहेगा।

चीनी मीडिया ने कहा कि जो गलती भारत ने 1962 में की थी वही भारत आज कर रहा है। गोल्बल टाइम्स ने कहा कि यह भारत को आखिरी चेतावनी है। चीन के सरकारी अखबार हर एक दिन भारत को जंग की धमकी दे रहा है।

इसे भी पढ़ें: चीनी सेना की भारत को गीदड़ भभकी, कहा- डोकलाम से पीछे हटो

लेकिन डोकलाम के मुद्दे पर चीन अब पहले की तरह अडिग नहीं है। डोकलाम को चीन अपना एक हिस्सा बताता है। हालांकि भारत सरकार के स्पष्ट रुख के बाद चीन ने माना कि इस इलाके पर भूटान के साथ विवाद है।

चीन ने एक बार फिर भारतीय पक्ष के कुछ पत्रकारों को बीजिंग के बाहरी इलाके में एक सैन्य केंद्र का निरीक्षण कराया और ये संदेश देने की कोशिश की ताकत के मामले में वो भारत से कहीं आगे हैं।

जिसकी वजह से जंग की हालात में उसे जबरदस्त नुकसान उठाना पड़ेगा। हम आपको सिलसिलेवार ये बताने की कोशिश करेंगे कि आखिर भारत से चीन जंग नहीं लड़ सकता है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
global times warn india again say war must happen

-Tags:#India-China#Border Dispute

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo