Breaking News
Top

शाही तरीके से हुआ इवांका ट्रंप का डिनर, दुनिया के सबसे बड़े डायनिंग रूम में परोसी गईं ये चीजें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 29 2017 12:02PM IST
शाही तरीके से हुआ इवांका ट्रंप का डिनर, दुनिया के सबसे बड़े डायनिंग रूम में परोसी गईं ये चीजें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भारत आईं हैं। इवांका हैदराबाद में हो रहे ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट का हिस्सा बनने यहां आईं। जीईएस 2017 के पहले दिन इवांका ने हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया।

 
भारत में इवांका का स्वागत बड़े जोर-शोर से किया गया। मंगलवार शाम उनके लिए शाही डिनर का इंतजाम किया गया। समिट के उद्घाटन के बाद इवांका पीएम मोदी के साथ फलकनुमा पैलेस डिनर करने पहुंचीं। रात 9.05 मिनट पर डिनर का आयोजन किया गया। इवांका के लिए हैदराबाद के खास पकवान बनाए हए थे।
 
पैलेस में थी 101 सीटों वाली डायनिंग टेबल
 
इवांका के लिए फलकनुमा पैलेस में 101 सीटों वाली खास डायनिंग टेबल सजाई गई थी। सबसे पहले इवांका और पीएम मोदी के लिए हैदराबादी बिरयानी परोसी गई। डीयनिंग टेबल पर कबाब, हलीम, मटन बिरयानी, स्पाइसी चिकन रखे गए। इसके साथ ही वेज पकवान भी तैयार किए गए जिनमें तड़के वाली हैदराबादी जायके वाली दाल, आलू के पकवान आदि मौजूद थे।
 
 
डिनर की शुरूआत में इवांका को मकई बादाम का शोरबा परोसा गया और इसके बाद शिकामपुरी कबाब पेश किया गया। इनमें से ज्यादातर पकवान हैदराबाद के निजाम के शागी रसोईघर में तैयार किए गए थे।
 
इवांका डायनिंग टेबल पर पीएम मोदी के दाहिनी ओर बैठीं। इसके साथ ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पीएम मोदी के बाईं ओर बैठे। डायनिंग टेबल पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, तेलांगना के आईटी मंत्री केटी रामा राव और सुनील मित्तल जैसे उद्योगपति भी मौजूद थे। गौरतलब है कि जीईएस में 159 देशों के, 15,00 उद्यमी, निवेशक और इकोसिस्टम के समर्थकों ने हिस्सा लिया। ये समिट तीन दिवसीय है जो कि 28 नवंबर को शुरू हुई और 30 नवंबर को खत्म होगी।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
global entreprenuership 2017 pm modi gave luxurious dinner to ivanka trump in hyderabad

-Tags:#Ivanka Trump#Narendra Modi#Global Entreprenuership 2017#Donald Trump#Hyderabad
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo