Breaking News
इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ और मरियम का बेल रिजेक्ट कियापंजाब पुलिसमैन की शर्मनाक करतूत, बहादुर महिला ने पुलिस को पेड़ से बांधकर पीटासर्वदलीय बैठक में PM ने कहा- विपक्ष के साथ हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार, सकारात्मक रूख अपनाएं विपक्षी दलमनचले को लड़की ने पीटा, कहा- खुद को डोनालंड ट्रप की औलाद मत समझोसिक्यूरिटी गार्ड, लिफ्ट ऑपरेटर समेत 18 लोगों ने नाबालिग का 7 माह तक किया यौन उत्पीड़न, हिरासत में लेकर जांच जारीमहागठबंधन में PM उम्मीदवार को लेकर तानाकशी, राहुल गांधी पर टिप्पणी करने पर मायावती ने लिया बड़ा एक्शनसुपीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को दिया आदेश, लिंचिंग पर बनाएं कानूनकुलभूषण जाधव मामले में आज ICJ में अपना हलफनामा करेगा दाखिल
Top

ये लड़की अलग अंदाज में सिखाती है मनचलों को सबक, दुनिया भर में हो रही है चर्चा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 24 2017 7:12PM IST
ये लड़की अलग अंदाज में सिखाती है मनचलों को सबक, दुनिया भर में हो रही है चर्चा

पूरी दुनिया में लड़कियों के साथ छेड़खानी की घटनाएं हो रही हैं। इन घटनाओं से निपटने का सारी लड़कियों का अपना-अपना तरीका होता है। कोई लड़की छेड़छाड़ होने पर सिर झुकाकर चली जाती है तो कोई रुककर उसका जवाब देती है। लेकिन आज हम आज जिस लड़की के बारें में आपको बताने जा रहे है उसका छेड़खानी करने वालों को जवाब देने का तरीका हैरान करने वाला है।

इसे भी पढ़ें- नहीं जानते तो जान लीजिए भारतीय कानून में इन मौकों पर मर्डर करने पर नहीं होगी सजा

नीदर्सलैंड के एम्सटर्डम की छात्रा नोआ जैंसमा(20) का छेड़खानी करने वालों को जवाब देने का तरीका बिल्कुल अलग है। नोआ के साथ जब भी कोई मनचला राह चलते छेड़खानी करता है तो वह उसके साथ सेल्फी लेती है और उसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट कर देती हैं।
 
 
साथ ही नोआ इन सेल्फीज को वही कैप्शन देती है, जो मनचले ने छेड़छाड़ के समय यूज किया होता है। इस तरह की सेल्फीज को अपलोड करने के लिए नोआ ने एक अलग इंस्टाग्राम अकाउंट 'डियर कैटकॉलर्स' (@dearcatcallers) बनाया है।
 
 
 
नोआ अबतक इस अकाउंट पर 24 सेल्फी शेयर कर चुकीं हैं। नोआ का मानना है कि इससे पता चलेगा कि दुनिया भर में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं हो रही हैं और लड़कियों को इसका डटकर सामना करना चाहिए। नोआ चाहती है कि ये इंस्टाग्राम उनके बाद किसी और के काम आए। 1 जनवरी 2018 से छेड़खानी करने पर एम्सटर्डम में आरोपी के खिलाफ 190 यूरो (लगभग 14500 रुपए) का जुर्माना लगेगा। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
girl finds genious way to answer molester with catcallers instagram

-Tags:#Netherlands#Amsterdam#Molestation#Crime News

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo