Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, सितम्बर 22, 2017  
Breaking News
Top

पाकिस्तान की पंचायत का तुगलकी फरमान, बदला लेने के लिए लड़की से 25 लोगों ने किया रेप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 27 2017 7:04PM IST
पाकिस्तान की पंचायत का तुगलकी फरमान, बदला लेने के लिए लड़की से 25 लोगों ने किया रेप

पाकिस्तानी पुलिस ने ग्राम पंचायत के तुगलकी फरमान पर एक 16 साल की लड़की से रेप के आरोप में 25 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक इस लड़की के भाई से बदला लेने के लिए पाकिस्तान के मुल्तान प्रांत की एक ग्राम परिषद ने लड़की से सामूहिक बलात्कार का आदेश दिया था।

बताया जाता है कि इस लड़की के भाई ने कुछ दिन पहले एक 13 साल की लड़की का रेप किया था, इसके बाद वहां कि ग्राम परिषद ने इसका बदला लेने के लिए एक मीटिंग बुलाई थी।

इसे भी पढ़ें- वेंकैया की पाक को खरी-खरी, कहा- 1971 की जंग याद है ना

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पाक सरकार से रिपोर्ट मांगी है। हालांकि इन दोनों ही पीड़ित लड़कियों के परिवार आपस में रिश्तेदार है।

बताया जाता है कि दोनों परिवारों के लोगों ने मिलकर ही सामूहिक बलात्कार का आदेश दिया था।

मुल्तान सिटी पुलिस के अधिकारी अहसान यूनुस ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को फोन पर बताया कि इस अपराध में कुल 29 लोग शामिल थे, इनमे से 25 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

सिटी पुलिस अधिकारी के मुताबिक इसके पहले पीडिता के 16 वर्षीय भाई ने पड़ोस में रहने वाली एक 13 साल की लड़की से बलात्कार किया था। इस आरोप में सजा सुनाने के लिए ग्राम परिषद की मीटिंग हुई।

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तान में तेल टैंकर में लगी आग से 140 लोग जिंदा जले

इस मीटिंग में ग्राम परिषद ने आदेश दिया कि जिस लड़के ने 13 साल की लड़की का बलात्कार किया है उसकी बहन को पीड़िता के परिवार के हवाले कर दिया जाए।

युनुस ने आगे बताया कि परिषद की मीटिंग के बाद आरोपी लड़के की बहन के साथ पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने मिलकर बलात्कार किया।

मुल्तान पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभी दोनों परिवारों से पूछताछ की जा रही है और जल्द ही इस घटना में ग्राम परिषद की भूमिका का भी पता लगाया जाएगा। 

अहसान यूनुस ने कहा कि ग्राम परिषद के सभी सदस्यों को भी हिरासत में ले लिया गया है और दोनों पीड़ित लड़कियों को उनकी मां के साथ महिला सुरक्षा केंद्र में भेज दिया गया है। 

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पकिस्तान में सामूहिक बलात्कार की ये घटना 17 जुलाई की है। इसी तरह की एक घटना साल 2002 में भी घटी थी।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
gang rape of a 16 yerar girl in pakistaan for revenge

-Tags:#Pakistan Supreme Court#Pakistan News#Crime News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo