Top

जानिए कब-कब हुए अमेरिका पर 5 बड़े आतंकी हमले

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 2 2017 4:30PM IST
जानिए कब-कब हुए अमेरिका पर 5 बड़े आतंकी हमले

सोमवार को अमेरिका के लास वेगास के कसीनो में हुई फायरिंग में बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने और घायल होने की खबर है। हमले के बाद वहां मौजूद लोगों ने हमले के वक्त की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर डाली है, जिसे देख हमले के बाद के मंजर को समझा जा सकता है।

अमेरिका पर यह पहला हमला नहीं है इससे पहले भी अमेरिका पर कई बार हमले हो चुके हैं। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं, अमेरिका के 5 बड़े आतंकी हमलों के बारे में..

यह भी पढ़ें- इन देशों में अजीब है इच्छा मृत्यु के कानून, जानकर रह जाएंगे हैरान

11 सितंबर, 2001 या 9/11

अमेरिका के इतिहास में यह सबसे बड़ा और भयानक आतंकी हमला है। इस हमले को अंजाम देने के लिए, अलकायदा के आतंकी संगठनों के मेम्बर्स ने 2 यात्री विमानों का अपहरण किया और उसे न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के 2 टॉवरों से टकरा दिया था। विमानों के टकराने से दोनों टॉवर गिर गए थे। आतंकियों ने तीसरा विमान पेंटागन और चौथे विमान को पेंसिलवेनिया गिराया था। इस हमलें में 3 हजार लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। 
 

27 जुलाई 1996

27 जुलाई 1996 को अटलांटा के सेंटेलियल ओलंपिक पार्क पर बमों से हमला हुआ था। ओलंपिक के समय हुए इस आतंकी हमले में 2 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी और इस हमले में 112 लोग घायल हुए थे। 
 

19 अप्रैल, 1995

अमेरिका की ओक्लाहोमा सिटी बमबारी में 19 अप्रैल, 1995 में बमबारी हुई थी, जिसमें करीब 186 लोगों की मौत और 500 से ज्यादा लोग इस हमले में घायल हो गए थे। 
 

यह भी पढ़ें- नॉर्थ कोरिया ने दी US को धमकी, कहा- अब कार्रवाई का वक्त

16 मई, 1981

न्यूयॉर्क के JKF एयरपोर्ट पर पैन अमेरिका के‍ टर्मिनल में पुरुषों के कमरे में 1 विस्फोट हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। '‍प्यूरिटो रिको' नाम के संगठन ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी।
 

16 सितंबर, 1920

16 सितंबर को न्यूयॉर्क के वॉल स्ट्रीट इलाके में एक बम विस्फोट हुआ था जिसमें करीब 40 लोगों की मौत और सकड़ों की संख्या में लोग घायल हो गए थे। 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
five big terror attacks on america

-Tags:#America#Bomb Blast#Terror Attack#Blast
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo