Breaking News
उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने की वजह से भूस्खलन, अलर्ट जारीNo Confidence Motion: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- भकूंप के मजे के लिए तैयारDaati Maharaj Case: कोर्ट ने CBI जांच वाली याचिका पर जारी किया नोटिस, मांगा जवाबमानसून सत्र 2018ः No Confidence Motion पर संसद में बहस जारीNo Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहींNo Confidence Motion: शिवसेना ने किया वहिष्कार, कहा- सदन की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्साअविश्वास प्रस्ताव को प्रश्नकाल की तरह समय देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवालमोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले सवाल लीक
Top

विशेषज्ञों के अनुसार 15 -16 अगस्त तक आप अपना रिटर्न फाइल कर दें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 8 2017 2:21AM IST
विशेषज्ञों के अनुसार 15 -16 अगस्त तक आप अपना रिटर्न फाइल कर दें

अगर आपने अभी तक गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) रिटर्न दाखिल नहीं किया है तो जल्दी कर लें। जीएसटी फाइलिंग 20 अगस्त तक होगी। विशेषज्ञों के अनुसार 15 -16 अगस्त तक आप अपना रिटर्न फाइल कर दें, नहीं तो आपको 100 रुपया प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना लग सकता है।

इसे भी पढ़ें:- राज्यसभा चुनाव: गुजरात में राज्यसभा चुनाव आज,बीजेपी और कांग्रेस में प्रतिष्ठा की लड़ाई

भारत में एक जुलाई से जीएसटी लागु हो चुकी है। सरकार कररदताओं को छूट देने के लिए पहले दो माह के लिए सरल पेज का फॉर्म जीएसटीआर 3 बी पेश किया किया है। इस फॉर्म के तहत कारोबारी को जुलाई महीने के कारोबार की संक्षिप्त विवरण सरकार को देनी पड़ेगी।

जीएसटी रिटर्न दाखिल करने के लिए पहले बैंक में चालान जमा करना होगा। इसके बाद बैंक कर्मचारी  जीएसटीएन पर आपके रिटर्न की जानकारी अपलोड करेगा।
 
जानकारों के मुताबिक इस काम को पूरा होने में 48 घंटे से 72 घंटे तक का समय लग सकता है। इसलिए फाइन से बचने के लिए आप 15 और 16 अगस्त तक रिटर्न जरूर दाखिल कर दें। 
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
file gst return on time to avoid penalty

-Tags:#GST Return#Tax

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo