Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

आतंकियों को सबक सिखाने के लिए अमेरिका और भारत ने मिलाया हाथ, अफसरों को ट्रेनिंग देगी FBI

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 8 2017 1:20PM IST
आतंकियों को सबक सिखाने के लिए अमेरिका और भारत ने मिलाया हाथ, अफसरों को ट्रेनिंग देगी FBI

पाकिस्तान के आतंकियों को मजा चखाने के लिए अमेरिका और भारत ने हाथ मिला लिया है। अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी एफबीआई गुजरात में सीनियर आईपीएस अधिकारियों के लिए तटीय सुरक्षा पर 20 दिनों की ट्रेनिंग देगी।

 
यह ट्रेनिंग आतंकियों और स्मगलर्स को अपनी सीमा को सुरक्षित बनाने के लिए दी जा रही है। उल्लेखनीय है कि गुरूवार को सुरक्षाबलों ने कच्छ में भारत-पाक सीमा पर 3 पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा था। बुधवार को भी 2 पाकिस्तानी मछुआरे पकड़े गए थे और 17 नावों को जब्त किया गया है।

 
बता दें गुजरात कोस्टलाइन के जरिए आतंकी और तश्कर अपनी साजिशों को अंजाम देने की कोशिश करते हैं। गुजरात के तटरक्षकों समते मछुआरों को भी सावधान रहने की ट्रेनिंग दा जीएगी। यह ट्रेनिंग गुजरात के ओखा से पोरबंदर तट के बीच चलाया जाएगा।
 
सूत्रों के अनुसार जम्मू कश्मीर के मुकाबले गुजरात सीमा के रास्ते आतंकियों के घुसपैठ की ज्यादा आशंका रहती है। कच्छ और रण से भी आतंकी घुसपैठ का प्रयास करते हैं। इस ट्रेनिंग से समुद्र और मैदानों में आतंकियों पर विजय पाने में मदद मिलेगी। 
 
 
इससे पहले भी भारत की सुरक्षाबलों को एफबीआई और सीआईए ट्रेनिंग दे चुका लेकिन इस बार इस ट्रेनिंग का हिस्सा पुलिस अधिकारी भी बनेंगे। गौरतलब है कि आतंकवाद के अलावा गुजरात तट का प्रयोग तस्करी के लिए भी होता है। इस वर्ष 29 जुलाई को तटरक्षकबलों ने एक नाव से बड़ी संख्या में ड्रग्स बरामद किए हैं जिसके बाद पाकिस्तानी नागरिकों को हिरासत में लिया गया था।
 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
fbi will train indian security officers to fight against pakistani terrorists

-Tags:#FBI#Donald Trump#Porbandar

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo