Breaking News
Top

राजस्थान: घरों से सड़कों पर उतरे किसान, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 5 2017 7:31PM IST
राजस्थान: घरों से सड़कों पर उतरे किसान, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन जारी

मंदसौर हिंसा के बाद पूरे देश में किसानों का आंदोलन देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में सरकार के आश्वासन के बाद अब राजस्थान के किसान भी आंदोलन कर रहे हैं। किसान अपना कर्ज माफ करवाने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं। 

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान के किसान अब सड़कों पर उतर आए हैं। किसानों की मांग है कि उनका कर्ज मांफ किया जाए और स्वामिनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू किया जाए।

किसानों की जमा होती भीड़ को देखकर सरकार और प्रशासन दोनों ही परेशान हैं। सीकर जिले में किसान कर्जमाफी के लिए पिछले पांच दिन से शांतिपूर्वक आंदोलन जारी है।

लेकिन कहीं से कोई सुनवाई ना होने के चलते वो अब सड़को पर उतर आए हैं। ये सीकर के वे ही किसान हैं, जो 70 साल में आठ बड़े किसान आंदोलनों को सफल बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें - सरकार ने लिया बड़ा एक्शन, 2 लाख से ज्यादा कंपनियां की बंद

सीकर में किसानों की रैली का नजारा किसी को भी चौंकाने के लिए ये काफी है और यह बताने के लिए भी की किसान कितने परेशान हैं जो की अपना घर परिवार सभी छोड़कर यहां पर आन्दोलन के लिए आये हैं। राज्यभर से करीब 800 गांवों के किसान और उनके परिवार के लोग सीकर में जमा हुए हैं और उन्होंने एक महारैली निकली है।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
farmers continued to protest in rajasthan sikar demanding loan waiver and implementation of swaminathan commission recommendations

-Tags:#Rajasthan#Farmer#Farmer Movement#Sikar
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo