Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Top

नमाज नहीं पढ़ने वाले मुसलमानों को जिंदा जलाकर मार डालो: इमाम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 12 2017 6:53PM IST
नमाज नहीं पढ़ने वाले मुसलमानों को जिंदा जलाकर मार डालो: इमाम

स्विट्जरलैंड की एक मस्जिद में मुसलमानों के खिलाफ हिेंसा भड़काने के आरोप में इथोपियन मूल के एक इमाम पर शुक्रवार को मामला दर्ज किया गाया है। बता दें कि इमाम पर आरोप है कि इन्होंने इस्लामिक तरीकों का पालन ना करने वाले मुसलमानों की हत्या करने की अपील की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमाम पर ये आरोप लगे हैं कि 21 अक्टूबर 2016 को स्विट्जरलैंड के विंटरटुअर स्थित अन नूर मस्जिद में इस इमाम ने लोगों को हिंसा के लिए भड़काया।

इसे भी पढ़ें- जहरीले अंडे खाने पर मजबूर हुआ यूरोप, अब लोग रहे हैं 'उबल'

आरोपी इमाम ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि जो भी मुसलमान मस्जिद में होने वाली नमाज में शरीक होने से इनकार करते हैं, तो उनकी हत्या कर दी जानी चाहिए। जिसके बाद उन्होंने कहा अगर इस कार्रवाई के बाद भी ये लोग नमाज में नहीं आते और इबादत करने से इनकार करते हैं तो उन्हें उनके घरों में जलाकर मार देना चाहिए। 

बता दें कि इमाम पर दोषी पाए जाने के आरोप सावित होते हैं तो उन्हें स्विट्जरलैंड से वापस इथोपिया भेजा जा सकता है। और उसपर 15 सालों के लिए स्विट्जरलैंड में प्रवेश न करने का प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है। 

आरोपी पर सोशल मीडिया के द्वारा हत्या का क्रूर किए जाने का भी मामला दर्ज किया गया है। साथ ही, उसपर बिना परमिट के स्विट्जरलैंड में काम करने का भी केस है।

पुलिस ने कथित बयान का सबूत मिलने के बाद नवंबर 2016 में ही मस्जिद पर छापेमारी की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में इमाम के समेत 3 अन्य लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: डोकलाम विवाद पर बोला अमेरिका- चीन और भारत को अपने हाल पर छोड़ दो

पुलिस कई बार इस मस्जिद पर छापा मार चुकी है। जिस इमारत में मस्जिद चल रही थी, उसके मकानमालिक ने किराये का अनुबंध बढ़ाने से इनकार कर दिया था। इस वजह से जून के आखिर में इस मस्जिद को बंद करना पड़ा। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ethiopian imam arrested after he said muslims who dont pray should be burned kill

-Tags:#Switzerland#Ethiopian Imam#Muslim#Violence
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo