Breaking News
Top

मुंबई: अब बदमाशों की खैर नहीं, 100 एनकाउंटर करने वाला ये पुलिसवाला 9 साल बाद पहनेगा वर्दी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 17 2017 11:03AM IST
मुंबई: अब बदमाशों की खैर नहीं, 100 एनकाउंटर करने वाला ये पुलिसवाला 9 साल बाद पहनेगा वर्दी

महाराष्ट्र में फर्जी एनकाउंटर के आरोप में सस्पेंड हुए पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा एक बार फिर से खाकी वर्दी में नजर आएंगे। प्रदीप शर्मा की तैनानी डीजी दफ्तर में की गई है।

पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा करीब 312 एनकाउंटर ऑपरेशनों का हिस्सा रहे हैं। शर्मा पर 9 साल पहले दाऊद इब्राहिम के लिए काम करने के आरोप के साथ- साथ फर्जी एनकाउंटर के एक मामले में सस्पेंड किया गया था।

बता दें कि शर्मा ने 100 से ज्यादा लोगों का एनकाउंटर किया है। शर्मा के द्वारा किए गए एनकांउटर में लश्कर आतंकी समेत अंडरवर्ल्ड के कई गुंडे शामिल थे। उन पर आरोप लगे थे कि वह दाऊद इब्राहिम के लिए काम करते हैं और डी कंपनी के इशारे पर एनकाउंटर करते हैं। 

इसे भी पढ़ें: भारत को भड़काने के लिए चीन चलेगा ये चाल

नंबवर 2006 के लखन भईया एनकाउंटर मामले में जांच के बाद यह साफ हो गया था कि यह एनकाउंटर पूरी तरह से फर्जी था। इस मामले में मुंबई पुलिस ने प्रदीप शर्मा समेत 13 कर्मचारियों और अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था।

प्रदीप शर्मा पर फर्जी एनकाउंटर का आरोपी मानते हुए उन्हें साल 2008 में सस्पेंड कर दिया गया था। बाद में उन्हें रिहा कर दिया. अब उन्हें मुंबई पुलिस में वापस ले लिया गया है। कुछ समय पहले प्रदीप शर्मा राजनीति में आने पर विचार कर रहे थे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
encounter specialist former police officer pradeep sharma to join maharashtra police after 9 years

-Tags:#Mumbai#Maharashtra Police#Encounter Specialist#Pradeep Sharma
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo