Breaking News
Top

दुनिया के सबसे वजनी महिला इमान का निधन, मुंबई के सैफी अस्पताल में हुआ था इलाज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 25 2017 3:13PM IST
दुनिया के सबसे वजनी महिला इमान का निधन, मुंबई के सैफी अस्पताल में हुआ था इलाज

मोटापे से ग्रस्त मिस्र की रहने वाली दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद का सोमवार को निधन हो गया। इमान अबू धाबी में पिछले कुछ महीनों से मोटापे का इलाज करवा रही थी। 

इमान अपने मोटापे का इलाज करवाने के लिए मुंबई के सैफी अस्पताल आई थीं। यहां इलाज के कुछ ही दिनों में वजन में भारी कमी आई थी। जिसके बाद उनकी बहन इलाज के लिए उन्हें अबु धाबी ले गई थीं। 

आपको बता दें कि मोटापे की वजह से एक वक्त इमान का वजन 500 किलो हो गया था, इस कारण उन्हें दुनिया का सबसे वजनी महिला कहा जाने लगा था। एक वक्त ऐसा 

इमान अहमद की मौत के बाद अबू धाबी के बुर्जील अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि दिल से संबंधित बीमारी और किडनी के काम बंद कर देने से मौत हुई है। डॉक्टरों ने बताया कि इमान को 20 डॉक्टरों की टीम के निगरानी में रखा गया था। 

इमान अहमद अब्दुलाती?

मिस्र की रहने वाली 25 साल की इमान का वजन 11 साल के उम्र में अचानक से बढ़ने लगा था। इसके कारण इमान को कई गंभीर बीमारियों ने भी जकड़ लिया था। इमान को डायबिटीज, किडनी डिस्‍ऑर्डर, हाइपरटेंशन, थाइरॉयड, वाटर रिटेंशन, ऑब्‍स्‍ट्रक्‍ट‍िव और फेफड़ों की बीमारी हो गई। 

गौरतलब है कि मिस्र की रहने वाली इमान अहमद अब्दुलाती ज्यादा वजन की वजह से करीब 25 साल तक अपने घर में कैद रही थीं। और उन्होंने पिछले सफ्ताह ही अपना 37वां जन्मदिन मनाया था। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
eman ahmed worlds heaviest woman passes away in abu dhabi

-Tags:#Eman Ahmed Abd El Aty‬#‪Abu Dhabi‬#‪Burjeel Hospital‬#‪Mumbai‬‬
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo