Top

एल्फिंस्टन हादसा: विरोध झेल रही सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 5 2017 3:48PM IST
एल्फिंस्टन हादसा: विरोध झेल रही सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

मुंबई के एल्फिंस्टन रोड और परेल स्टेशन को जोड़ने वाले ओवरब्रिज पर पिछले शुक्रवार को मची भगदढ़ में 23 लोगों की मौत हो गई और 37 लोग घायल हो गए। इस हादसे को लेकर महाराष्ट्र सरकार और रेल प्रशासन दोनों ही कड़ी निंदा झेल रहे हैं। हरतरफ दोनों के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है। 

 
महाराष्ट्र कैबिनेट ने मंगलवार को एक सब कमेटी का गठन किया जो कि मुंबई में और आस पास के क्षेत्रों में मौजूद स्टेशनों पर यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं पर एजेंसियों और विभागों के साथ मिलकर काम करेंगी।
 
 
भगदढ़ के कुछ दिनों बाद ये दूसरी ऐसी कमेटी बनाई गई है। इस सब कमेटी उन सब पहलुओं पर विचार करेगी जिसके कारण इतना बड़ा हादसा हुआ। साथ ही दोबारा ऐसी घटना न हो ऐसी योजना पर काम करेगी। कमेटी ये भी देखेगी कि स्टेशनों पर यात्रियों को किस तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं।
 
फर्स्टपोस्ट अंग्रेजी के मुताबिक इस कमेटी का गठन तब किया गया जब मंगलवार को शिव सेना के मंत्री महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से जाकर मिले। मंत्रियों ने मुख्यमंत्री से कमेटी की मांग की। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अगले दो दिनों में सब कमेटी के सदस्यों को रखा जाएगा।
 
गौरतलब है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने एल्फिंस्टन हादसे पर मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है। एमएनएस कार्यकर्ताओं के साथ राज ठाकरे आज सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। राज ठाकरे मुंबई के चर्च गेट पर जनसभा को संबोधित करेंगे।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
elphinston road stampede government took these measures

-Tags:#Elphinston Bridge Collapse#Mumbai Stampede
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo