Breaking News
Top

एयरसेल-मैक्सिस डील: प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त की कार्ति चिदंबरम की प्रॉपर्टीज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 25 2017 5:05PM IST
एयरसेल-मैक्सिस डील: प्रवर्तन निदेशालय ने जब्त की कार्ति चिदंबरम की प्रॉपर्टीज
ईडी यानि प्रवर्तन निदेशालय ने एयरसेल मैक्सिस डील मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। ईडी ने कार्ति चिदंबरम से ताल्लुक रखने वाली करीब सवा करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी, बैंक खाते और फिक्स्ड डिपॉजिट्स को जब्त कर लिया है। 
 
ईडी ने कार्ति की कुल 1.16 करोड़ रुपये मूल्य की चल-अचल संपत्तियां अटैच की है। इसमें अडवांटेज स्ट्रैटिजिक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के 26 लाख रुपये का बैंक डिपॉजिट भी हैं। 
 
 
बता दें कि सीबीआई एयरसेल-मैक्सिस डील में पी. चिदंबरम के रोल की भी जांच कर रही है। 2006 में मलयेशिया की कंपनी मैक्सिस ने एयरसेल में सौ फीसदी हिस्सेदारी ली थी। इस मामले में चिदंबरम पर मंजूरी देने और अनियमितताएं बरतने का आरोप लगाया है।
 
ईडी की जांच में कई अहम खुलासे हुए है। जिसमें पता चला है कि पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने एयरसेल मैक्सिस मामले में एफआईपीबी मंजूरी दी थी। इसके अलावा इससे कार्ति और पी.चिदंबरम की भतीजी की कंपनी को 2 लाख डॉलर भी मिले थे और यह रकम मैक्सिस ग्रुप से मिली थी। 
 
सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को हाल ही में अवगत कराया था कि कार्ति चिदंबरम अपने कई विदेशी बैंक खातों को क्लोज करने की कोशिख कर रहे थे। इस वजह से विदेश जाने से रोकने के लिए कार्ति के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने का फैसला किया गया था। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ed attaches p chidambaram son karti chidambaram properties in aircel maxis case

-Tags:#Karti Chidambaram#P. Chidambaram#Enforcement Directorate#Aircel Maxis case
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo