Breaking News
Top

ममता सरकार को कलकत्ता हाईकोर्ट से झटका, मूर्ति विसर्जन से हटाई रोक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 21 2017 3:03PM IST
ममता सरकार को कलकत्ता हाईकोर्ट से झटका, मूर्ति विसर्जन से हटाई रोक

पश्चिम बंगाल में मूर्ति विसर्जन के मुद्दे पर कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य सरकार का फैसला पलट दिया है। कोर्ट ने मुहर्रम के दिन मूर्ति विसर्जन से रोक को हटा दिया है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि पहले की तरह रात 12 बजे तक विसर्जन किया जा सकता है।

कोर्ट ने कहा कि पुलिस को इसके लिए कड़ी व्यवस्था करनी होगी। कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को एक बार फिर फटकार लगते हुए कहा प्रतिबंध लगाना सबसे आखिरी विकल्प है। 

कोर्ट ने कहा कि आखिरी विकल्प का इस्तेमाल सबसे पहले क्यों, सरकार को सिलसिलेवार तरीके से कदम उठाने होंगे। कोर्ट ने कहा है कि सरकार को प्रतिबंध लगाना तो सभी पर क्यों नहीं लगाया. HC ने कहा कि सरकार बिना आधार अधिकार का इस्तेमाल कर रही है।

हाईकोर्ट ने कहा कि सरकार कैलेंडर को नहीं बदल सकती है, क्योंकि आप सत्ता में हैं इसलिए दो दिनों के लिए बलपूर्वक आस्था पर रोक नहीं लगा सकते हैं। सरकार को हर हालात के लिए तैयार रहना होगा।

गौरतलब है कि आज कोर्ट दो बजे अपना फैसला सुनाएगा, इससे पहले बुधवार को भी हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने सरकार पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि, "आप दो समुदायों के बीच दरार पैदा क्यों कर रहे हैं।

कोर्ट ने कहा कि दुर्गा पूजन और मुहर्रम को लेकर राज्य में कभी ऐसे स्थिति नहीं बनी है। उन्‍हें साथ रहने दीजिए। बता दें कि इसके पहले हाईकोर्ट के दखल के बाद ममता बनर्जी सरकार को मूर्ति विजर्सन की तय समय सीमा के फैसले को बदलना पड़ा था।

राज्य सरकार ने विजयदशमी के दिन विसर्जन की समय सीमा जो पहले 6 बजे तक निर्धारित कर दी गयी थी, उसे बढ़ाकर रात 10 बजे तक कर दिया गया था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
durga puja visarjan muharram calcutta high court judgement mamta banerjee

-Tags:#West Bengal#Durga Puja#Muharram#Calcutta High Court#Mamta Banerjee
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo