Breaking News
Top

उत्तर कोरिया पर हमले के लिए अमेरिका तैयार, दूसरा रास्ता निकाले किम: ट्रंप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 11 2017 8:59PM IST
उत्तर कोरिया पर हमले के लिए अमेरिका तैयार, दूसरा रास्ता निकाले किम: ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया से तनातनी के बाद प्योंगयांग को बड़ी धमकी दी है। ट्रंप ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए कहा कि वॉशिंगटन इस मसले का सैन्य हल निकालने की तैयारी पूरी कर ली है। 

ट्रंप ने कहा कि उम्मीद है कि उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग कुछ अन्य रास्ता निकलेंगे। मालूम हो कि ट्रंप का यह ट्वीट पिछले कुछ हफ्तों से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जारी जुबानी जंग के बीच आया है। कुछ दिन पहले के एक अन्य ट्वीट में ट्रंप ने कहा था।


इसे भी पढ़ें: डोकलाम विवाद पर बोला अमेरिका- चीन और भारत को अपने हाल पर छोड़ दो

अगर प्योंगयांग अमेरिका को धमकी देना जारी रखेगा तो उत्तर कोरिया को विनाशक हमले का सामना करना पड़ेगा। जिसे दुनिया ने कभी देखा नहीं होगा। ट्रंप ने अपने नए ट्वीट में कहा कि सैन्य समाधान का खाका तैयार है। उत्तर कोरिया को मूर्खों वाली हरकत नहीं करनी चाहिए। 

हालांकि ट्रंप ने यह साफ नहीं किया है कि समाधान रक्षा के तौर पर होगा या प्रतिक्रिया के रूप में। ट्रंप की यह तीखी प्रतिक्रिया उन खबरों के बाद आई है। जिनमें कहा जा रहा है कि उत्तर कोरिया ने एक ऐसा वारहेड विकसित किया है जो कि एक अंतर्महाद्वीपीय बलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) में भी फिट हो सकता है।


इसे भी पढ़ें: डोकलाम विवादः काठमांडू में नेपाल के पीएम देउबा से मिलीं विदेश मंत्री सुषमा, बनाई खास योजना

ट्रंप ने कहा था, 'अगर उत्तर कोरिया अपनी ये हरकतें जारी रखता है, तो हम इस जोश के साथ जवाब देंगे कि दुनिया में इससे पहले इतनी ताकत किसी ने देखी नहीं होगी।' अमेरिकी रक्षा विभाग की खुफिया एजेंसी का कहना है कि उत्तर कोरिया के पास करीब 60 परमाणु हथियार हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
donald trump says america is fully prepared for the attack on north korea

-Tags:#International News#US threat#North Korea invasion#U.S. President Donald Trump#North Korea and America
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo