Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

राष्ट्रपति ट्रंप को अमेरिकी सांसदों ने दिया झटका, ओबामा केयर को खत्म करने वाला बिल किया खारिज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 29 2017 2:54AM IST
राष्ट्रपति ट्रंप को अमेरिकी सांसदों ने दिया झटका, ओबामा केयर को खत्म करने वाला बिल किया खारिज

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने चुनाव के दौरान पूर्व राष्ट्रपति के ओबामा केयर को खत्म करते हुए नया हेल्थ केयर बिल पास करने की बात कही थी। लेकिन अब खुद अमेरिकी सीनेट (सांसद) ने मतदान कर ओबामा केयर रद्द करने वाले विधेयक को खारिज कर दिया है। 

ये भी पढ़ें - कश्मीर में घुसने की चीन ने फिर दी धमकी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीनेट ने बिल को 49 के मुकाबले 51 मतों से खारिज कर दिया। प्रस्तावित हेल्थ केयर फ्रीडम एक्ट को हराने में एरिजोना से रिपब्लिकन सीनेटर जॉन मैक्केन का मत निर्णायक रहा। 

इसके विरोध में माइंस से रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर सुसान कोलिंस तथा अलस्का की लिसा मुरकोवस्की ने भी अपना मत दिया। इससे पहले सदन ने मंगलवार को हेल्थ केयर बिल को हटाने पर बहस शुरू करने के लिए मतदान किया था। 

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 23 मार्च 2010 को इस बिल पर हस्ताक्षर किए थे। ओबामा केयर के तहत करीब दो करोड़ अमेरिकियों को स्वास्थ्य सेवा कवरेज मिली थी।

ये भी पढ़ें - उत्तर कोरिया ने फिर दिखाई अपनी ताकत, दागी बैलिस्टिक मिसाइल

लेकिन रिपब्लिकन नेताओं का कहना है कि यह संघीय सरकार की अनावश्यक दखलअंदाजी है। उनका कहना है कि इसमें प्रीमियम ज्यादा थे, जबकि मरीजों के सामने विकल्प कम थे।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
donald trump republicans fail to dismantle obamacare

-Tags:#Donald Trump#Obama Care Bill#US Senate

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo