Breaking News
महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव परिणाम: भाजपा को 1311 सीटें, कांग्रेस-312, शिवसेना-295, एनसीपी -297 और अन्य -453महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव परिणाम में भाजपा का बड़ा धमाका मिली 1311 सीटेंआतंकी फंडिंग केस: कश्मीरी अलगावादियों समेत 10 आरोपियों की न्यायिक हिरासत एक माह बढ़ीसीपीएम नेताओं ने वीपी हाउस से बीजेपी कार्यालय तक किया मार्चकेरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने सबरीमाला मंदिर का दौरा कर व्यवस्था का लिया जायजाअफगानिस्तान पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर फिदायीन हमला, 15 की मौत, 40 घायलसरकार का लक्ष्य दिसंबर 2018 तक 100 फीसदी टीकाकरण करने का है: पीएमयूपी सीएम योगी 26 अक्टूबर को आगरा और ताजमहल के दौरे पर जाएंगे
Top

नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दी परमाणु बम फेंकने की धमकी, कहा- बरसाएंगे आग के गोले

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 13 2017 9:42AM IST
नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दी परमाणु बम फेंकने की धमकी, कहा- बरसाएंगे आग के गोले

 नॉर्थ कोरिया ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने जंग की शुरुआत कर दी है और अब अमेरिका को आग के शोलों से गुजरना होगा। नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री रि यॉन्ग हो ने एक रूसी न्यूज एजेंसी से बातचीत में यह कमेंट किया है। 

बता दें कि नॉर्थ कोरिया के न्यूक्लियर हथियार और मिसाइल प्रोग्राम्स को लेकर उसके और यूएस के बीच हाल के हफ्तों में तनाव काफी बढ़ गया है।

इसे भी पढें:  जल्दी सुलझेगा गाजा पट्टी विवाद हमास ने फिलिस्तिन के साथ तेज किया बैठकों का दौर

हमारा न्यूक्लियर प्रोग्राम चर्चा का विषय नहीं

रूस की सरकारी न्यूज एजेंसी तास से बातचीत करते हुए नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री रि यॉन्ग हो ने कहा, हमारा न्यूक्लियर प्रोग्राम इस क्षेत्र में शांति और सुरक्षा की गारंटी है और यह चर्चा का विषय नहीं होगा। 

बता दें कि नॉर्थ कोरिया ने कई मिसाइलों का टेस्ट किया है। 3 सितंबर को उसने छठा न्यूक्लियर टेस्ट भी किया था, जो कि हाइड्रोजन बम था। साउथ कोरिया, अमेरिका और जापान उसकी इस हरकत से बेहद नाराज हैं।

नॉर्थ कोरिया ने इस साल फरवरी से अब तक 15 टेस्ट किए हैं, इस दौरान कुल 22 मिसाइलें दागी हैं, इनमें से 2 जापान के ऊपर से गुजारी हैं। नॉर्थ कोरिया ने खुलेआम कहा है कि वह अपनी मिसाइल क्षमता को अमेरिका पर हमले के लिए बढ़ा रहा है।

ट्रंप ने हमारे खिलाफ की जंग की शुरुआत

रि यॉन्ग हो ने कहा, यूनाइटेड नेशंस में अपने झगड़ालू और पागलपन भरे बयानों से ट्रम्प ने हमारे खिलाफ जंग की शुरुआत कर दी है, लेकिन आखिरी वार हम करेंगे, शब्दों से नहीं, यूएस को आग के शोले बरसाकर ऐसा करेंगे। इससे पहले रि यॉन्ग ने ट्रम्प को दुष्ट प्रेसिडेंट भी कहा था। रि यॉन्ग के कमेंट्स से ट्रम्प और नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन के बीच जुबानी जंग और तेज हो सकती है।

अब जंग से ही हल निकलेगा

नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा, हम आखिरी वार करने के करीब पहुंच गए हैं, जिससे हम अमेरिका के साथ पावर का बैलेंस हासिल कर लेंगे। हम अपने न्यूक्लियर हथियार को लेकर कोई भी बातचीत करने को राजी नहीं होंगे। अब बातचीत से नहीं, जंग से ही हल निकलेगा।

सख्ती से सोचना होगा : ट्रंप

उधर, ट्रम्प ने कहा है, नॉर्थ कोरिया के हाल के मिसाइल और न्यूक्लियर टेस्ट पर मेरी अलग सोच है, अब यह समस्या उस मोड़ तक पहुंच गई है, जहां कुछ तो करना ही पड़ेगा। मुझे लगता है कि इस मसले पर हमें दूसरों के मुकाबले सख्ती से सोचना होगा। ट्रम्प ने यह बयान बुधवार को मीडिया से बातचीत में दिया।

इसे भी पढें:  अमेरिका ने यूनेस्को को दिया बड़ा झटका, इजरायल का विरोधी रूख पर छोड़ी सदस्यता

अमेरिका ने उ.कोरिया के ऊपर से उड़ाए बॉम्बर्स

अमेरिका के 2 बॉम्बर्स ने तीसरी बार 10 अक्टूबर को कोरियाई पेनिनसुला पर उड़ान भरी। अमेरिका ने गुआम एयरबेस से 2 बी-1बी फाइटर प्लेन्स उड़ाए। इस दौरान साउथ कोरिया के भी दो एफ -15 फाइटर भी साथ थे।

इससे पहले, सितंबर में भी 2 बार अमेरिकी फाइटर प्लेन्स ने नॉर्थ कोरिया पर से उड़ान भरी थी। उधर, अमेरिकी आर्मी ने एक बयान जारी कर कहा कि यूएस ने जापान और साउथ कोरिया के फाइटर प्लेन्स के साथ एक्सरसाइज की। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
donald trump has lit the wick of war we will settle score with a hail of firenorth korea

-Tags:#North Korea#Donald Trump#America#Nuclear#Japan
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo