Top

पीएम मोदी ने किया ट्वीट, भारत आएंगी ट्रंप की बेटी इवांका

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 11 2017 9:55AM IST
पीएम मोदी ने किया ट्वीट, भारत आएंगी ट्रंप की बेटी इवांका

डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रंप 28 नवम्बर को हैदराबाद में होने वाले ग्लोबल आंत्रप्रन्यॉरशिप समिट में भाग लेने भारत आएंगी। इस बात की पुष्टि खुद डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट के माध्यम से की।

ट्रम्प ने गुरूवार रात्री पीएम मोदी के ट्वीट का जवाब देते हुए इस बात की पुष्टि की। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप को नवंबर में भारत में होने वाले आंत्रप्रेन्योर समिट (जीईएस) में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। 

इसे भी पढ़ें: भारत-चीन डोकलाम विवादः सेना ने नहीं दिया गांव खाली करने के आदेश

ट्रंप ने एक ट्वीट के जरिए ये बात साझा कि इवांका ट्रंप विश्व की महिला उद्योगपतियों का समर्थन करने के लिए इस नवंबर भारत जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता करेंगी।

जबकि अपने पिता से कुछ देर पहले इवांका ने भी ट्वीट कर बताया कि उन्हें #GES2017 में हिस्सा लेने जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता करने का गौरव प्राप्त हुआ है।' 

इवांका ट्रम्प ने कहा कि इव अवसर पर वो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दुनिया भर के कई बड़े उद्योगपतियों से भी मुलाकात करेंगी।' 

बता दें कि ये आठवीं बार है जब भारत में जीईएस सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। पीएम मोदी जब जून में अमेरिका का दौरा करने गए थे उसी दौरान उन्होंने इवांका को भारत आने का निमंत्रण दिया है। 

इसे भी पढ़ें: बिहारः बक्सर के DM ने गाजियाबाद में की आत्महत्या

जिस पर इवांका ट्रम्प ने भी ट्वीट कर के पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया था। जानकारी के लिए बता दें कि इस समिट की शरुआत साल 2010 में अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट बराक ओबामा ने की थी। 

सूत्रों से जानकारी मिली है कि ये कार्यक्रम काफी शानदार होगा और इसके पीछे ये कूटनीति है कि इसके बाद भारतीयों को एच-1बी वीजा आसानी से मिल सकेगा। इसके साथ ही व्यापार की नई संभावनाएं भी मिलेंगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
donald trump confirmation tweet ivanka trump participate in global entrepreneurship summit in india

-Tags:#America News#India News#Modi#Trump
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo