Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

चीन ने जारी की अपने हथियारों की लिस्ट, भारतीय जखीरे को बताया कमजोर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 17 2017 9:22AM IST
चीन ने जारी की अपने हथियारों की लिस्ट, भारतीय जखीरे को बताया कमजोर

भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। चीन लगातार अपने मीडिया के जरिए भारत को युद्ध की धमकी देने का काम कर रहा है। इस बीच चीनी सरकार का मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने एक बार फिर भारत को युद्ध के बुरे अंजाम भुगतने की धमकी देते हुए कहा है कि हमारे सामने भारत बहुत कमजोर है। अखबार ने दावा किया है कि चीन में ब्लड डोनेशन कैंप लगाकर खून इकट्ठा किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः चीनी मीडिया ने डोकलाम विवाद के लिए ठहराया पीएम मोदी को जिम्मेदार, कही ये बातें

अखबार ने अपने हथियारों की गुणवत्ता काफी मजबूत बताते हुए भारतीय हथियार को मामूली बताया है। इतना ही नहीं हाल ही में चीन में आए भूकंप के बाद उसने अपना ब्लड स्टोक को तिब्बत प्रांत में शिफ्ट कर दिया है। 

ग्लोबल टाइम्स में अपने हथियारों की लिस्ट जारी करते हुए कहा है कि हमारे हथियारों के जखीरे के सामने भारतीय हथियार बेहद कमजोर हैं। अखबार ने लिखा कि चीन के पास जे-10सी, जे-11 फाइटर जेट, एच-6के बॉमर्स, जेड-10 हमलावर हेलिकॉप्टर और अन्य तरह के हथियार भी हैं। भारत और चीन के हथियारों की तुलना में लिखा कि चीन के पास तिब्बत में पांच बड़े एयरपोर्ट हैं, जिसमें से एक तो डोकलाम से सिर्फ 1000 किलोमीटर दूर है।

इसे भी पढ़ेंः तो आखिरकार हो ही गई जंग की शुरुआत, पेंगोंग झील के पास टकराई भारत-चीन की सेनाएं

चीन की भारत को फिर धमकी साथ ही इस चीनी अखबार ने चाइनीज अकैडमी ऑफ सोशल साइंस के नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ इंटरनैशनल स्ट्रैटिजी के डायरेक्टर का हवाला देते हुए कहा है कि अब चीन डोकलाम पर चल रहे गतिरोध पर शांत नहीं बैठेगा। उनके अनुसार अब अगर भारत डोकलाम से हट भी जाता फिर भी इस समस्या का समाधान नहीं है।

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
doklam standoff china show his weapons list

-Tags:#China#India China War#Doklam Standoff#Blood Bank#Tibbet

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo