Hari Bhoomi Logo
मंगलवार, जुलाई 25, 2017  
Breaking News
Top

चीनी मीडिया की धमकी, बात ना मानकर खुद को मुश्किल में डाल रहा है भारत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 16 2017 1:31PM IST
चीनी मीडिया की धमकी, बात ना मानकर खुद को मुश्किल में डाल रहा है भारत

भारत-चीन के बीच सीमा विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में अब चीनी मीडिया भी अपनी सरकार की तरफ आक्रमक हो गई है। चीनी मीडिया ने सिक्किम क्षेत्र के डोकलाम विवाद पर कहा है कि इस मामले में किसी भी तरह के समझौते के लिए जगह नहीं है, चीन की सरकारी मीडिया सिन्हुआ में प्रकाशित लेख के मुताबिक सीमा विवाद का कोई समाधान तब तक संभव नहीं है जब तक कि भारत अपने सैनिकों को वापस नहीं बुलाता। बीजिंग की इस मांग को अनसुना करने से हालात केवल और बदतर होंगे।

इसे भी पढ़ेंः चीन और पाक से निपटने के लिए सेना को चाहिए 26.84 लाख करोड़

लेख के मुताबिक, 'डोकलाम क्षेत्र से सेना वापस बुलाने की चीन की मांग को भारत लगातार अनसुना कर रहा है। हालांकि चीन की बात नहीं मानना महीनों से चल रहे इस गतिरोध को और बिगाड़ेगा ही और बाद में भारत के लिए शर्मिंदगी का विषय बन जाएगा।'

गौरतलब है कि चीन की मीडिया की तरफ से यह बयान ऐसे समय पर आया है जब भारतीय विदेश मंत्रालय ने डोकलाम विवाद को बातचीत के जरिए सुलझाने की बात कही थी।

इसे भी पढ़ेंः अजीत डोभाल को डोकलाम विवाद सुलझाने की जिम्मेदारी मिली, अब चीन की खैर नहीं

मीडिया ने लिखा है कि जिस तरह से चीन की  चेतावनी के अलावा चीन ने भारत पर आरोप लगाया है कि वह चीन के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहा है। आपको बता दें कि भारत चीन के बीच सिक्किम में सीमा विवाद 18 जून से शुरू हुआ था, यह विवाद उस वक्त खड़ा हुआ जब चीन की सेना ने इस इलाके में सड़क निर्माण का काम शुरू किया था। वहीं इस पूरे विवाद के बाद भारत-चीन के रिश्तों में खटास आई है और दोनों देशों की बीच बातचीत का रास्ता भी बाधित हुआ है।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
doklam stand off no room for negotiations says chinese media

-Tags:#India#China#Doklam
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo