Breaking News
Top

बेचैन दिग्विजय बोले, नर्मदा यात्रा के दौरान कोई मेरी धोती ना उठा ले जाए

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 30 2017 12:47PM IST
बेचैन दिग्विजय बोले, नर्मदा यात्रा के दौरान कोई मेरी धोती ना उठा ले जाए
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज दशहरे के मौके पर पर नर्मदा पद परिक्रमा शुरू करने जा रहे हैं। लेकिन, उन्हें एक चिंता भी सता रही हैं और वो है कि सरकार ने यात्रा के लिए उन्हें मोबाइल टॉयलेट उपलब्ध नहीं कराया है। 
 
 
बता दें कि दिग्गी राजा की यह यात्रा छह महीने तक चलेगी। यही वजह है कि शौच के स्थान को लेकर वह कुछ ज्यादा ही परेशान नजर आ रहे हैं। शिवराज सिंह की प्रदेश सरकार ने उनके लिए अभी तक मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था नहीं की है और खुले में शौच करने पर रोक भी लगी है। 
 
70 वर्षीय दिग्विजय ने अपनी नर्मदा परिक्रमा के लिए सरकार से मोबाइल टॉयलेट की मांग की थी। लेकिन सरकार की बेरुखी से नाराज दिग्विजय का कहना है, 'सरकार ने स्वच्छ भारत अभियान के लिए बहुत से तुगलकी फरामान जारी किए, जिसमें लोगों की लुंगी जब्त करने तक का नियम है।'
 
दिग्गी राजा ने अपनी चिंता जाहिर करते हुए आगे कहा, 'मैं नहीं चाहता हूं कि नर्मदा परिक्रमा के दौरान कोई मेरी और मेरे साथियों की धोती उठा ले जाए।' दिग्विजय ने यह बयान नगर निगम के अभियान 'हल्ला बोल, लुंगी खोल' को लेकर भी दिया है। 
 

परिक्रमा सुविधाओं से नहीं आस्था से करें दिग्गी राजा

नर्मदा परिक्रमा को लेकर दिग्विजय की सिक्युरिटी और मोबाइल टॉयलेट की मांग लेकर अब सियासत गरमा गई है। प्रदेश सरकार के मंत्री लाल सिंह आर्य का कहना है कि दिग्विजय को पूर्व सीएम होने के नाते सभी सुविधाएं मिलती हैं। लेकिन नर्मदा परिक्रमा आस्था से होती है, सुविधाओं के साथ नहीं।'
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
digvijaya singh concerns over mobile toilet in narmada yatra

-Tags:#Digvijay Singh#Narmada yatra#shivraj Singh Chauhan#Dussehra
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo