Breaking News
Top

LOC पर पाक की नापाक हरकत, एक जवान शहीद- मासूम की भी मौत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 17 2017 7:59PM IST
LOC पर पाक की नापाक हरकत, एक जवान शहीद- मासूम की भी मौत

जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने भीषण गोलीबारी की और मोर्टार दागे। इससे सेना के एक जवान तथा नौ साल की एक बच्ची की मौत हो गई। गोलीबारी में तीन अन्य व्यक्ति घायल भी हो गए। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद दोनों ओर से भीषण गोलीबारी हुई।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया पाकिस्तान की सेना ने सुबह करीब साढ़े सात बजे राजौरी सेक्टर और पुंछ जिले में भारतीय सेना की चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। भारतीय सेना ने करारा एवं प्रभावी जवाब दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी के दौरान एक मोर्टार सेना के बंकर पर गिरा जिससे नायक मुदस्सर अहमद गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें एमआई कक्ष ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें: J&K: पाक ने उरी में किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान घायल

दचू गांव के निवासी, 37 वर्षीय अहमद के परिवार में उनकी पत्नी शाहीना मुदस्सर एवं दो बच्चे हैं। प्रवक्ता ने बताया अहमद एक बहादुर और ईमानदार सिपाही थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने बालाकोट, मांजाकोट और बारोटी पट्टी में रिहायशी इलाकों पर भी मोर्टार दागे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी और गोलाबारी के दौरान बारोटी में नौ साल की बच्ची सजदा हौजर भी मारी गई। राजौरी के एक वरिष्ठ जिला अधिकारी ने बताया कि राजौरी जिले की मांजाकोट पट्टी में गोलीबारी के दौरान दो नागरिक घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक जवान भी घायल हुआ है।

बंद कराए स्कूल

मांजाकोट और बालाकोट पट्टियों में सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। लोगों को भीषण गोलाबारी की वजह से घरों से बाहर न आने की सलाह दी गई है। जम्मू कश्मीर में इस साल जुलाई में पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में चार जवानों सहित सात लोगों की जान जा चुकी है।

भारत का दो टूक-फायरिंग का मिलेगा करारा जवाब

इधर, पाकिस्तान द्वारा सीमा पर लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन पर कड़ा स्टैंड लेते हुए भारत ने अपने पड़ोसी देश से दो टूक कहा है कि जम्मू-कश्मीर से लगती सीमा पर किसी भी प्रकार की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया गिरफ्तार

भारतीय डीजीएमओ ले. जनरल एके भट्ट ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से फोन पर बातचीत में साफ कर दिया कि भारतीय सेना एलओसी पर शांति को लेकर प्रतिबद्ध है। भट्ट ने पाकिस्तान को दो टूक कहा कि भारत को किसी भी प्रकार के सीजफायर उल्लंघन का करारा जवाब देने का अधिकार है।

दोनों कमांडरों के बीच करीब 10 मिनट तक चली इस बातचीत में पाकिस्तानी कमांडर ने सीजफायर उल्लंघन का मुद्दा उठाया। डीजीएमओ भट्ट ने पाकिस्तान द्वारा तोड़े गए सभी सीजफायर उल्लंघनों की जानकारी मिर्जा को दी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
dgmo lt gen ak bhatt said we reserve right to retaliate india to pakistan on loc firings

-Tags:#Terrorist Attack#Ceasefire Violation
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo