Breaking News
Top

DGCA ने की इंडिगो और गो एयर पर बड़ी कार्रवाई, इतने विमानों को बताया बेकार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 13 2018 11:22AM IST
DGCA ने की इंडिगो और गो एयर पर बड़ी कार्रवाई, इतने विमानों को बताया बेकार

विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इंडिगो और गो एयर पर बड़ी कार्रवाई की है। उड़ान के दौरान इंजन खराब हो जाने की वजह से लखनऊ जा रहे इंडिगो के एक विमान को अहमदाबाद लौटना पड़ा।

डीजीसीए ने एयरबस के ए-320 प्लेन के उन इंजनों पर प्रतिबंध लगा दिया, जिनमें टेकऑफ, लैंडिंग और हवा में इंजन बंद की खबर आ रही थीं।

यह भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन 14 मार्च से होगी शुरू, इन स्टेशनों पर करे सकेंगे चेंज

डीजीसीए के मुताबिक, यात्रियों की सुरक्षा के साथ किसी तरह समझौता नहीं किया जाएगा। डीजीसीए ने 13 फरवरी को कहा था कि वह खामियों को तलाश रहा है।

वहीं दूसरी तरफ एयरलाइंस से कहा गया है कि इन प्लेन में नए इंजन का इस्तेमाल करें। इसे देखते हुए इंडिगो ने अपनी 47 डोमेस्टिक फ्लाइट्स को बाहर कर लिया है।

इन एयरलाइंस के पास हैं इतने प्लेन

बता दें कि 11 प्लेन में से 8 इंडिगो के और 3 गोएयर के पास हैं। इनमें खराब प्रैट और व्हिटनी (पीएंडडब्ल्यू) इंजन लगे हुए हैं। डीजीसीए ने इन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है।

क्या हुआ था अहमदाबाद हवाईअड्डे पर 

अहमदाबाद हवाईअड्डे के निदेशक मनोज गंगल ने बताया कि एयरबस ए320 नियो विमान में186 यात्री सवार थे और यह सुरक्षित तरीके से उतारा गया।

उन्होंने बताया कि प्रैट एंड विटने नियो इंजन द्वारा संचालित यह विमान करीब40 मिनट की उड़ान भरने के बाद अहमदाबाद लौट गया। गंगल ने बताया, “ सुबह 9 बजकर 38 मिनट पर विमान के पायलट ने दूसरे इंजन में खराबी आने की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- 'BJP के नरेश अग्रवाल' पर अखिलेश यादव का वार, बोले- अभद्र टिप्पणी के लिए महिला आयोग करे कार्रवाई

फिर विमान को वापस अहमदाबाद हवाईअड्डे लाने का आग्रह किया। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद विमान को सुरक्षित जमीन पर उतारने के लिए पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया। गंगल ने बताया कि विमान में 186 यात्री सवार थे। 

 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
dgca action against indigo and goair airlines

-Tags:#Indigo Go#Goair#Flight#DGCA

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo