Breaking News
उत्तर प्रदेश: जौनपुर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौतमध्य प्रदेश: छतरपुर में पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, जांच जारीकानपुर: मुलगंज में एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग, बचाव और राहत कार्य जारीबिहार: पंचायत ने एक व्यक्ति को सरेआम थूक चटवाया और चप्पलों से पिटवाया, सामने आया मामलाबिहार: डॉक्टर की हत्या को लेकर समस्तीपुर में भारी बवाल, 20 गाड़ियां आग के हवालेकेदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधितचिदंबरम के ट्वीट पर बोले गुजरात सीएम- चुनाव से डर रही कांग्रेसतमिलनाडु: नागपट्टिनम में बस डिपो रेस्ट रुम की छत गिरने से 8 की मौत
Top

दिवाली पर ट्रेन यात्रियों को रेलवे का तोहफा, दिल्ली-मुंबई के बीच चलेगी नई राजधानी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 13 2017 5:15AM IST
दिवाली पर ट्रेन यात्रियों को रेलवे का तोहफा, दिल्ली-मुंबई के बीच चलेगी नई राजधानी

दीवाली पर दिल्ली से मुंबई के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों को दूसरी राजधानी ट्रेन का तोहफा मिल सकता है। इस ट्रेन के जरिए यात्री दिल्ली से मुंबई का सफर केवल 13 घंटे में कर सकेंगे।

बता दें कि भारतीय रेलवे अगले हफ्ते दिल्ली से मुंबई के बीच राजधानी ट्रेन चलाने की तैयारियां कर रही है। रेलवे सुत्रों का कहना है कि यह राजधानी ट्रेन एक तरह से टेल्गो ट्रेन का जवाब है।

यह भी पढ़ें- छात्रों ने की छोटी सी गलती, टीचर जूते से उधेड़ी खाल

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इन दोनों शहरों के बीच राजधानी ट्रेन की शुरूआत हो जाएगी। इसके अलावा अधिकारियों ने कहा कि इस ट्रेन का पहले ही ट्रायल किया जा चुका है।

चूंकि इस ट्रेन की गति से अधिक होने के कारण सफर में कम समय लगेगा इसलिए इस ट्रेन के लिए कुछ किराया बढ़ाकर रखा जा सकता है। इसके अलावा दिल्ली से मुंबई की बीच की दूरी पर कुछ ही स्टेशन पर ट्रेन रूकेगी। 

रेलवे बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार इस राजधानी ट्रेन को दिल्ली से शाम को रवाना करके सुबह मुंबई पहुंचाने और फिर मुंबई से शाम को रवाना करके सुबह दिल्ली पहुंचाने की योजना है। 

यह भी पढ़ें- आज से गुजरात दौरे पर सीएम योगी, देंगे चुनावी जीत के मंत्र

रेलवे बोर्ड के एक अधिकारी के मुताबिक यह ट्रेन दिल्ली से चलेगी और मथुरा तक यह गतिमान एक्सप्रेस की गति पर चलेगी यानी इस दौरान उसकी अधिकतम गति 160 किमी प्रति घंटा होगी। 

बताते चले कि ये ट्रेन मथुरा से सामान्य राजधानी ट्रेनों की गति से ही चलेगी। फिलहाल इस रूट पर राजधानी के लगभग आठ स्टॉपेज हैं।

रेलवे का कहना है कि आमतौर पर दिल्ली से मुंबई का सफर पूरा करने में 15 घंटे से अधिक वक्त लगता है लेकिन इस ट्रेन में सफर महज 13 घंटे का रह जाएगा। 

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
delhi to mumbai new rajdhani from next week

-Tags:#Diwali 2017#Delhi To Mumbai#Rajdhani Train
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo